Rajasthan: छात्रा के साथ शर्मनाक हरकत कर फरार होने वाला लेक्चरर पकड़ा गया, जानें क्या है पूरा मामला?

ADVERTISEMENT

अलवर में सामने आई 3 पुलिसकर्मियों की घिनौनी हरकत, नाबालिग को डरा-धमकाकर करते थे गैंगरेप
अलवर में सामने आई 3 पुलिसकर्मियों की घिनौनी हरकत, नाबालिग को डरा-धमकाकर करते थे गैंगरेप
social share
google news

Rajasthan Crime News: राजस्थान में घर में घुसकर नाबालिग स्कूली छात्रा का रेप करने के बाद उसकी हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. दरअसल, एक स्कूल लेक्चरर वारदात को अंजाम देने के बाद बाड़मेर से ट्रेन पकड़कर जयपुर (Jaipur News) भाग गया था. लेकिन पुलिस की सतर्कता और प्रभावी कार्रवाई से आखिरकार वह जयपुर से गिरफ्तार कर लिया गया.

पूरा मामला बाड़मेर जिले के बाखासर थाना इलाके का है. यहां रविवार सुबह 11वीं में पढ़ने वाली 17 साल की नाबालिग स्कूली छात्रा का शव खेत के वॉटर टैंक में मिला. इसके बाद उसके परिजनों ने स्कूल के लेक्चरर प्रहलाद राम पर घर में घुसकर नाबालिग स्कूली छात्रा का रेप कर हत्या करने का आरोप लगाया था. परिजनों ने यह भी आरोप लगाया कि आरोपी ने वारदात को अंजाम देने के बाद शव को पानी के टैंक में डाल दिया.

लेक्चरर के भागने के बाद पुलिस कर रही थी तलाश

आरोपी लेक्चरर के ट्रेन पकड़कर जयपुर भागने के बाद पुलिस की कई टीमें उसकी तलाश में लगी हुई थी. एफएसएल टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए और पुलिस ने नाबालिग के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया. आखिरकार घटना के 24 घंटों के अंदर आरोपी लेक्चरर को बाड़मेर पुलिस ने जयपुर से गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

बाड़मेर एसपी दिगंत आनंद ने बताया कि सबसे पहले पुलिस ने अलग-अलग टीमों का गठन कर बाड़मेर से बाहर जाने वाले रास्तों और सीसीटीवी कैमरों पर निगरानी रखी. साथ ही मुखबिरी तंत्र को भी एक्टिव कर दिया. इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी लेक्चरर प्रहलाद राम 21 जनवरी की रात को ट्रेन से फरार हो गया. जो अब जयपुर में अपने परिचित के यहां छिपा हुआ है. इसके बाद बाड़मेर पुलिस ने जयपुर पुलिस की मदद से दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी को बाड़मेर लाने के बाद पुलिस उससे वारदात के बारे में पूछताछ करने में जुटी हुई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यहां जानें क्या है पूरा मामला

परिजनों ने पुलिस को सौंपी रिपोर्ट में बताया था कि सरकारी स्कूल में हिंदी का लेक्चरर प्रहलाद राम उनकी बेटी पर गंदी नीयत रखता था. पहले भी उसने उनकी बेटी के साथ स्कूल में छेड़छाड़ की थी. इसे लेकर परिजनों ने लोगों के साथ लेक्चरर को समझाया भी था. परिजनों ने बताया कि शनिवार (5 दिन पहले) को परिवार के लोग शादी में गए थे. घर में 17 वर्षीय नाबालिग, उसका छोटा भाई और बुजुर्ग दादी ही घर में थे. जब आरोपी लेक्चरर को इस बात की भनक लगी तो वह रात को घर में घुस आया और नाबालिग के साथ रेप किया. नाबालिग के विरोध करने पर उसकी हत्या कर दी और शव खेत में बने टांके में (वॉटर टैंक) डालकर फरार हो गया. जब परिजन घर पहुंचे तो बेटी का शव देखकर हैरान रह गए.

यह भी पढ़ें: लंबे समय से फरार ईनामी बदमाश गिरफ्तार, 175 किमी तक आरोपी की बहन ने किया पुलिस का पीछा

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT