टोंक के डिग्गी में महंत सियाराम दास की बेरहमी से हत्या, विरोध में बाजार बंद

मनोज तिवारी

ADVERTISEMENT

टोंक के डिग्गी में महंत सियाराम दास की बेरहमी से हत्या, विरोध में बाजार हुआ बंद
टोंक के डिग्गी में महंत सियाराम दास की बेरहमी से हत्या, विरोध में बाजार हुआ बंद
social share
google news

Mahant Siyaram Das brutally murdered: राजस्थान (rajasthan news) में टोंक (tonk news) जिले के डिग्गी में महंत सियाराम दास (mahant siyaram das) की बेरहमी से हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. हत्या की खबर जैसे ही लोगों को लगी वहां भारी भीड़ जमा हो गई. सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक राजश्री राज समेत अन्य आलाधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. एफएसएल (FSL) की टीम को भी मौके पर बुलाकर साक्ष्य जुटाये जा रहे हैं.

दरअसल, पूरा मामला टोंक जिले के डिग्गी थाना क्षेत्र के डिग्गी कस्बे में गढ़ के बाहर स्थित भूरिया महादेव मंदिर का है. जहां 93 वर्षीय महंत सियाराम दास की हत्या कर दी गई. इस घटना को लेकर पूरे इलाके में आक्रोश है. 

रात 11 बजे तक चेलों से कर रहे थे बात

बताया जा रहा है कि महंत के सिर में किसी नुकीली चीज से वार किया गया है. उनके सिर से काफी खून भी निकला हुआ है. संत सियाराम दास बाबा की उम्र करीब 93 साल थी और वे पिछले कई सालों से वहीं रह रहे थे. जानकारी के मुताबिक, रात 11 बजे तक वह अपने चेलों से बात कर रहे थे. उनकी हत्या का पता तब लगा जब बुधवार सुबह लोग वहां पहुंचे. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की गहराई से छानबीन कर रही है लेकिन कोई ठोस सबूत अभी तक हाथ नहीं लगा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

घटना के विरोध में बाजार बंद

महंत सियाराम दास की हत्या के विरोध में कस्बेवासियों ने बाजार पूरी तरह से बंद रखा है. उनकी मांग है कि पुलिस खोजी कुत्तों की मदद लेकर हत्या के आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करे. इसके साथ कस्बेवासियों ने मौके पर ही महंत के शव का पोस्टमार्टम भी करवाने की मांग की है.

सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने घटना पर जताया रोष

टोंक-सवाई माधोपुर से सांसद सुखबीर सिंह ने घटना को बेहद निंदनीय बताते हुए प्रदेश व जिले की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किये हैं. सांसद ने कहा कि प्रदेश में जिस तरह साधू महात्माओं को निशाना बनाया जा रहा है वह बताता है कि प्रदेश में कोई भी सुरक्षित नहीं है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: 2 दलित युवकों की गाड़ी से कुचलकर हत्या: DGP के निर्देश पर IPS दिनेश एमएन ने संभाला मोर्चा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT