जयपुर में रिश्तों का कत्ल, बीमा की बड़ी रकम पाने के लिए पति ने रची ये खतरनाक साजिश

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Jaipur Crime News: जयपुर में रिश्तों के कत्ल की खौफनाक कहानी सामने आई है. यहां एक पति पर आरोप है कि उसने बीमा की 1.90 करोड़ रुपए की रकम के लिए अपनी पत्नी और साले की हत्या करा दी. हत्या का तरीका भी फिल्मी था. पुलिस का दावा है कि हत्या को सड़क हादसे का रूप दिया गया था. हालांकि जांच में जो कहानी आई वो बेहद चौंकाने वाली है. पत्नी से अलग रह रहे पति ने अपनी बातों में फंसाकर पत्नी का दुर्घटना बीमा कराया. उसका नॉमिनी खुद बन गया. फिर हिस्ट्री शीटर को 10 लाख रुपए देकर हादसे की साजिश रच डाली.

दरअसल जयपुर के हरमाड़ा इलाके में 5 अक्टूबर को एक कार की चपेट में आने से स्कूटी सवार शालू और उसके भाई राजू की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे के बाद जैसे-जैसे पुलिस की जांच आगे बढ़ी वैसे हादसे में साजिश की बू आने लगी. पुलिस ने हादसा स्थल के सीसीटीवी फुटेज देखे तो पता चला कि स्कूटी अपनी लाइन में चल रही थी और सफारी कार सवार जानबूझकर स्कूटी को टक्कर मारकर फरार हो गया.

पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ाया तो शक की सुई मृतका के पति पर आकर अटक गई. पता चला कि शालू के पति महेश ने पत्नी का 1.90 करोड़ का इंश्योरेंस कराया था. इंश्योरेंस की शर्त थी कि अगर सड़क दुर्घटना में शालू की मौत होगी तो यह पैसा महेश को मिलेगा. इसी पर पुलिस का शक महेश पर गहराता गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

साजिश के तहत पत्नी का कराया बीमा
डीसीपी वेस्ट वंदिता राणा ने बताया कि शालू की शादी 2015 में आरोपी महेश चंद के साथ हुई थी, लेकिन इसके बाद से ये जोड़ा अलग रहने लगा. जिसके बाद 2022 में आरोपी पति महेश चंद ने पत्नी का बीमा कराकर उसकी हत्या कर दुर्घटना में तब्दील कर क्लेम उठाने की साजिश रच डाली. उसी के तहत 2022 में शालू को भरोसे में लेकर नजदीकी बनाने लगा और आरोपी ने मई 2022 में उसका बीमा करवा दिया.

हिस्ट्रीशीटर को दिए 10 लाख
इसके बाद आरोपी महेश ने एक प्लान के तहत अपने साले के साथ पत्नी को स्कूटी पर भेजा और हिस्ट्रीशीटर को 10 लाख रूपए की सुपारी दे दी. हिस्ट्रीशीटर ने दोस्तों के साथ मिलकर कार से शालू और उसके भाई को टक्कर मारी जिसके बाद दोनों की दर्दनाक मौत हों गई. अब पुलिस ने हत्या का पर्दाफाश करते हुए आरोपी पति महेश के साथ सुपारी लेने वाले आरोपी मुकेश सिंह राठौड़, राकेश कुमार बैरवा, सोनू सिंह को गिरफ्तार कर लिया है.

ADVERTISEMENT

    ADVERTISEMENT