पाकिस्तान की बड़ी साजिश का भंड़ाफोड़! सीमा पार उड़ाया ड्रोन, साथ में मिली संदिग्ध सामग्री

विमल भाटिया

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Jaisalmer news: पाकिस्तान की भारत के खिलाफ एक और साजिश का भंडाफोड़ हुआ है. जिसमें ड्रोन के साथ पक्षी को बांधकर उसे पैराशूट के जरिए उड़ाते हुए भारतीय सीमा (India Pak border) में डमी ड्राईव की जा रही थी. यह ड्राइव विस्फोटक सामग्री, हथियार और नशीले पदार्थ डंप करने के लिए ड्राइव की गई. सीमा सुरक्षा बल की 35वीं बटालियन की सजगता ने इस साजिश को नाकाम कर दिया. तारबंदी क्राॅस कर आए पाकिस्तानी ड्रोन से बंधा हुआ एक जिन्दा कबूतर और एक पैराशूट का कपड़ा बरामद किया गया. हालांकि इसके साथ में किसी प्रकार की कोई रिकवरी नहीं हुई हैं.

साफ तौर पर जाहिर है कि पाकिस्तान के खतरनाक मंसूबों को यदि सफलता मिली तो यह भारत की सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा खतरा हो सकता है. जिसके चलते इस पूरे मामले को संदिग्ध माना जा रहा है.

बीएसएफ ने दर्ज किया मुकदमा

वहीं, जैसलमेर से लगती अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पार पाकिस्तान की ओर से की जा रही इन कोशिशों ने खुफिया एजेंसी की नींद उड़ा दी है. आशंका जाहिर की गई हैं कि सीमा पार से किया गया प्रयास फिलहाल डमी हो सकता है. बीएसएफ ने इसे लेकर जिले के रामगढ़ थाने में शनिवार रात को मुकदमा दर्ज कराया है. संभावना है कि ड्रोन, पैराशूट और कबूतर तीनों एक साथ उड़ान भर रहे थे. जिसके बाद एक साथ भारतीय सीमा में आकर गिरे.

लेबोरेट्री में जांच के लिए भेजा गया ड्रोन

ड्रोन को जब्त कर उसकी जांच के लिये बीएसएफ की ड्रोन फोरेन्सिक लेबोरेट्री में भिजवाया जा रहा है.  घटना की पुष्टि करते हुवे पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने बताया कि बीएसएफ ने रामगढ़ थाने में एक मामला दर्ज कराया हैं. दूसरी तरफ एक अन्य अलग मामले में शाहगढ़ बल्ज क्षेत्र से लगती सीमा पर बीएसएफ की 108 बटालियन की सीमा चैकी एसकेटी पर सजग जवानों ने सीमा पार से उड़कर आए एक संदिग्ध कबूतर को पकड़ा उसके पैरों में छल्ले आदि लगे हुए थे.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः 3 साल बाद जैसलमेर पहुंची इस शाही ट्रेन में सफर सपने से कम नहीं! किराया जानकर रह जाएंगे दंग

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT