दौसा में मुठभेड़ में घायल पुलिस जवान ने तोड़ा दम, परिजनों ने शव लेने से किया मना

Sandeep Mina

ADVERTISEMENT

दौसा में मुठभेड़ में घायल पुलिस जवान ने तोड़ा दम, परिजनों ने शव लेने से किया मना
दौसा में मुठभेड़ में घायल पुलिस जवान ने तोड़ा दम, परिजनों ने शव लेने से किया मना
social share
google news

Dausa Crime News: राजस्थान (rajasthan news) के दौसा (dausa news) में बुधवार को बाइक चोरों का पीछा कर रही पुलिस पर फायरिंग में डीएसटी के जवान प्रहलाद सिंह (police jawan prahlad singh) घायल हो गए थे जिन्होंने शुक्रवार सुबह इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. गौरतलब है कि बाइक चोरों की फायरिंग में प्रहलाद सिंह के सिर में गोली लगी थी.

दरअसल, बुधवार को हथियारबन्द बाइक चोरों की सूचना के बाद दौसा जिले के डीएसटी के 6 जवान आरोपियों की तलाश के लिए निकले थे. इसी दौरान रेटा के समीप पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में पुलिस कांस्टेबल प्रहलाद सिंह को गोली लग गई जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए.

आरोपी बाइक चोर के साथ फिर हुई पुलिस की मुठभेड़

इस घटना के बाद आरोपी बाइक चोर को पकड़ने के लिए एडीजी, आईजी और एसपी के नेतृत्व में लगातार सर्च ऑपरेशन किया गया. शुक्रवार दोपहर बाद पुलिस को सूचना मिली कि पुलिस पर गोलियां चलाने वाला आरोपी रेटा के समीप छिपा हुआ है. इसके बाद आईजी उमेश चंद्र दत्ता के नेतृत्व में करीब 400 पुलिसकर्मियों ने उस लोकेशन को घेरा और उसके बाद आरोपी को पकड़ने के लिए दबिश दी गई. इस दौरान पुलिस और बदमाश के बीच एक बार फिर मुठभेड़ हुई जिसमें बदमाश नवीन सिनसिनवार के पैर में गोली लगी. पुलिस ने उसे पकड़कर दौसा जिला अस्पताल लाया जहां से उसे गंभीर अवस्था में जयपुर रेफर कर दिया गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

नीमकाथाना का रहने वाला था मृतक जवान

डीएसटी के जवान प्रहलाद सिंह नीमकाथाना जिले के गांव चिपलाता के रहने वाले थे. 10 जुलाई 1989 को जन्मे प्रहलाद सिंह 12 मई 2021 से दौसा डीएसटी फोर्स में कार्यरत थे. उनका ननिहाल दौसा जिले के गांव भयपुर में स्थित है तो वहीं ससुराल भी दौसा जिले के झापड़ावास में स्थित है. उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव चिपलाता में ही किया जाएगा.

परिजनों ने शव लेने से किया मना

डीएसटी जवान के परिजनों ने कहा कि जब तक प्रहलाद को न्याय नहीं मिलता तब तक उनका शव नहीं ले जाया जाएगा. प्रहलाद के बड़े भाई रणजीत सिंह ने कहा, “जब तक भाई को शहीद का दर्जा नहीं मिल जाता, मुआवजा राशि और आर्थिक संबल का आश्वासन लिखित में नहीं होता, तब तक शव अंतिम संस्कार के लिए नहीं ले जायेंगे.” इसके बाद पुलिस के आला अधिकारी परिजनों को समझाने में जुटे हुए हैं.

ADVERTISEMENT

बैठक शुरू होने से पहले पुलिस जवान को CM ने किया नमन

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत शुक्रवार को पुलिस मुख्यालय पहुंचे. यहां अपराध नियंत्रण व कानून व्यवस्था को लेकर बैठक से पहले सीएम समेत पुलिस के सभी आला अधिकारियों ने डीएसटी जवान प्रहलाद सिंह को नमन किया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: “मेरा पति प्यार नहीं करता, मैं अकेली हूं”, कहकर लड़की ने रची ऐसी साजिश, पुलिस भी रह गई दंग

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT