Rajasthan: कांग्रेसी नेता को दिनदहाड़े भरे बाजार में गोलियों से भूना, नाश्ते का सामान लेने आया था बाजार

Umesh Mishra

ADVERTISEMENT

Rajasthan: कांग्रेसी नेता को दिनदहाड़े भरे बाजार में गोलियों से भूना, नाश्ते का सामान लेने आया था बाजार
Rajasthan: कांग्रेसी नेता को दिनदहाड़े भरे बाजार में गोलियों से भूना, नाश्ते का सामान लेने आया था बाजार
social share
google news

Crime News: धौलपुर (Dholpur News) में अपराधियों और बदमाशों में पुलिस का भय नहीं है. नकाबपोश आधा दर्जन से अधिक हमलावरों ने शुक्रवार को जिले के मनियां कस्बे में कांग्रेस के मंडल अध्यक्ष (Rajasthan Congress) पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी. गोलियों और कुल्हाड़ी के प्रहार से कांग्रेस के नेता की मौत हो गई. हमलावर दहशत फैलाते हुए कस्बे के बाजार से फरार हो गए. घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे में हमलावर कैद हो गए हैं. सीसीटीवी फुटेज में हमलावर बाइकों पर सवार हैं और हमला कर रहे हैं.

गोलीकांड की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कस्बे के चारों तरफ नाकाबंदी भी कराई लेकिन हमलावरों का सुराग नहीं लग सका है. पुलिस ने मृतक कांग्रेस नेता के शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल के शवगृह में रखवाया. पुलिस ने मृतक के परिजनों से तहरीर लेकर देर रात को शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है. पुलिस ने नामजद हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

भरे बाजार में गोलियों से भूना

बता दें कि जिले के राजाखेड़ा उप खंड के जलालपुर गांव के रहने वाले कांग्रेस के मांगरोल मंडल अध्यक्ष 50 वर्षीय मेहताब सिंह गुर्जर शुक्रवार की शाम को मनियां थाना इलाके के बाजार में शनिवार को होने वाले पटवार घर के उद्घाटन के लिए टेंट का सामान और नाश्ता बगैराह का सामान अपने परिजनों के साथ लेने आया था. तभी करीब ग्यारह हमलावर कांग्रेस नेता मेहताब गुर्जर की रैकी करते हुए पीछे चल रहे थे.मेहताब गुर्जर अपने परिजनों के साथ टेंट वाले की दुकान पर पहुंचा तो भरे बाजार में हमलावरों ने अंधाधुंध गोलियां चला दी. हमलावरों द्वारा की गई फायरिंग और कुल्हाड़ी के प्रहार से कांग्रेस नेता मेहताब गुर्जर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने कस्बे के चारों तरफ नाकाबंदी कराई. लेकिन हमलावरों का सुराग नहीं लग सका है. पुलिस ने घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज में हमलावरों पहचान कर ली है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

वर्तमान में मंडल अध्यक्ष थे मेहताब

बता दें कि मृतक मेहताब गुर्जर वर्तमान में जिले के मांगरौल मंडल का वर्तमान में कांग्रेस मंडल अध्यक्ष हैं और उसके परिवार की महिला कैलाशी देवी सरपंच हैं और सरपंची के चुनाव को लेकर करीब 20 साल से ज्वाला प्रसाद पुत्र होतीलाल पक्ष से पुरानी रंजिश चली आ रही है. मृतक मेहताब गुर्जर मनियां पुलिस थाना का हिस्ट्रीशीटर भी है और आरोपी ज्वाला प्रसाद हार्डकोर अपराधी है. मृतक मेहताब गुर्जर और ज्वाला प्रसाद के पक्ष के लोगों में सरपंची चुनाव को लेकर करीब पांच बार मारपीट और फायरिंग हो चुकी है. जो कोर्ट में विचाराधीन है.

आपसी रंजिश का मामला

करीब चार साल पहले मृतक मेहताब गुर्जर पक्ष के लोगों ने ज्वाला प्रसाद के पुत्र की मारपीट कर फायरिंग की थी. जिसमें ज्वाला प्रसाद का पुत्र घायल हो गया था. तीन साल पहले मृतक मेहताब गुर्जर पर शहर के रीको एरिया में भी हमला हुआ था. लेकिन मेहताब गुर्जर बाल-बाल बच गया था. दोनों पक्षों के लोगों में छुटपुट मारपीट की घटनाएं साल 2018 से पहले होती रही है. कुछ मामलों में यह कोर्ट से बरी हो गए हैं. मृतक मेहताब गुर्जर के पिताजी प्रद्युम्न सिंह की करीब 30 साल पहले विजेंद्र और पुरुषोत्तम ने हत्या कर दी थी. इसके बाद मेहताब गुर्जर पक्ष के लोगो ने विजेंद्र और पुरुषोत्तम की हत्या कर दी. पुलिस ने मेहताब गुर्जर और अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था. लेकिन कोर्ट ने मर्डर के केस में मेहताब गुर्जर को बरी कर दिया.

ADVERTISEMENT

चुनावी रंजिश के चलते मर्डर!

उसके बाद मेहताब गुर्जर एरिया में दबंग बन कर राजनीति में आ गया. इसके बाद मृतक मेहताब गुर्जर पक्ष के लोगों से 20 साल से ज्वाला प्रसाद पक्ष से चुनावी रंजिश चली आ रही है. करीब चार मामले कोर्ट में विचाराधीन चल रहे हैं. चुनावी रंजिश को लेकर ज्वाला प्रसाद पक्ष के लोगों मेहताब गुर्जर की रैकी कर उसकी हत्या कर दी. मेहताब गुर्जर की हत्या के बाद गांव में तनाव बना हुआ है. मेहताब गुर्जर की हत्या के बाद अस्पताल में भारी संख्या में ग्रामीण पहुंच गए. पुलिस ने तनाव को देखते हुए देर रात को ही मृतक के शव का मेडीकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा दिया है. मृतक महताब गुर्जर और ज्वाला प्रसाद गुर्जर एक ही परिवार के बताये गए हैं.

ADVERTISEMENT

पटवार घर के उद्घाटन की तैयारी में जुटा था मेहताब

बता दें कि शनिवार को पटवार घर का उद्घाटन होना था. उद्घाटन की तैयारी को लेकर मृतक मेहताब गुर्जर मनियां थाना इलाके के बाजार से टेंट का सामान और नाश्ता बगैराह का सामान अपने परिजनों के साथ लेने आया था. तभी करीब ग्यारह हमलावर मेहताब गुर्जर की रैकी करते हुए पीछे चल रहे थे. मेहताब गुर्जर अपने परिजनों के साथ टेंट वाले की दुकान पर पहुंचा तो भरे बाजार में चार हमलावरों ने उसे दुकान से घसीटा और अंधाधुंध गोलियां चला कर कुल्हाड़ी से प्रहार कर दिया. हमलावरों द्वारा की गई फायरिंग और कुल्हाड़ी के प्रहार से मेहताब गुर्जर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

देखें वीडियो:

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT