Rajasthan Crime: झुंझुनूं में शराब माफियाओं की बर्बरता, दूसरी जगह से से शराब लेने पर की मारपीट, युवक की मौत

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Jhunjhunu
Jhunjhunu
social share
google news

Rajasthan Crime: झुंझुनूं के सूरजगढ़ थाना इलाके में 14 मई को बलोदा गांव में शराब माफियाओं द्वारा गांव के युवक रामेश्वर वाल्मीकि का अपहरण कर बेहरमी से मारपीट कर हत्या कर दी गई. शराब माफियाओं द्वारा युवक के साथ बर्बरतापूर्वक की गई मारपीट का दो वीडियो सामने आये हैं. वीडियो में शराब माफिया युवक के पैर बांधकर लाठियों से जमकर मारपीट कर रहे हैं. युवक के हाथ पैर दो युवक पकड़े हुए हैं जबकि एक युवक लाठी से जमकर मारपीट कर रहा हैं. 

मामले में पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक युवक रामेश्वर का शराब माफिया अपहरण कर ले गए थे, जिसके बाद एक हवेली में बेरहमी से मारपीट की गई, जिसके कारण युवक की मौत हो गई. जिसके बाद शराब माफिया युवक को उसके घर के सामने डाल कर चले गए थे. 

पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर को किया गिरफ्तार

इस प्रकरण में मामला दर्ज होने के बाद सूरजगढ़ थाने के हिस्ट्रीशीटर दीपेंद्र उर्फ चिंटू राजपूत निवासी बलौदा, प्रवीण उर्फ पीके मेघवाल निवासी बलौदा, प्रवीण उर्फ बाबा मेघवाल निवासी उरीका, सुभाष उर्फ चिंटू मेघवाल निवासी बलौदा और सतीश उर्फ सुखा मेघवाल निवासी बलौदा को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं एक नाबालिग को निरूद्ध किया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इस मामले में एसपी ने क्या कहा

झुंझुनूं एसपी राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि हत्या के मामले का राजफाश करते हुए एक हिस्ट्रीशीटर समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार ​कर लिया है. वहीं इसी मामले में शामिल एक नाबालिग को भी निरूद्ध किया गया है. जिसमें उन्होंने बताया कि दरअसल मृतक रामेश्वर वाल्मिकी शराब पीने का आदि था. बताया जा रहा है कि इन दिनों वह गांव के शराब ठेके से शराब लेने की बजाय कहीं से हथकढ़ शराब का जुगाड़ कर सेवन कर रहा था. उसे डराने और सबक सिखाने के लिए आरोपियों ने उसका और उसके साथ जेठूराम नायक नाम के व्यक्ति का अपहरण किया. इसके बाद अपनी शराब की गोदाम में ले जाकर दोनों के साथ बेरहमी से मारपीट की थी. मारपीट में रामेश्वर वाल्मिकी बेहोश हो गया. तो आरोपी उसका इलाज करवाने के सतनाली के अस्पताल भी लेकर गए. लेकिन वहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद आरोपी रामेश्वर वाल्मिकी का शव उसके घर पर पटककर चले गए.

शराब माफियाओं का आंतक

एसपी ने बताया कि रामेश्वर और जेठूराम को अपनी बाइक पर जबरदस्ती चिंटू मेघवाल और नाबालिग ही बैठाकर ले गए थे. इसके बाद उनके साथ मारपीट की गई. पुलिस पूछताछ में यह भी सामने आया है कि हिस्ट्रीशीटर दीपेंद्र उर्फ चिंटू ही इनदिनों बलौदा का शराब ठेका चला रहा था. उसे ना केवल पूरी घटना का पता था. बल्कि सतनाली अस्पताल तक ले जाने और घर पर पटक कर जाने वालों में हिस्ट्रीशीटर दीपेंद्र उर्फ चिंटू शामिल था. इस मामले में एक संदिग्ध और पुलिस को तलाश है. जो फरार है.  गिरफ्तार पांच आरोपियों में से एक हिस्ट्रीशीटर है तो प्रवीण उर्फ पीके पर चार, प्रवीण उर्फ बाबा पर तीन तथा सुभाष उर्फ चिंटू पर एक मुकदमा पूर्व में दर्ज है. ये सभी आरोपी बलौदा शराब ठेके से जुड़े हुए है. आपको बता दें कि 14 मई की शाम को आरोपी रामेश्वर वाल्मिकी नाम के युवक को उसके घर के बाहर मृत अवस्था में पटक गए थे. जिसके बाद पुलिस ने डीएसटी समेत तीन टीमें बनाई और आरोपियों की धरपकड़ की. 

ADVERTISEMENT

रिपोर्ट: अशोक शेखावत
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT