राजस्थान DGP का दावा, बोले- ‘जुनैद-नासिर हत्याकांड में सीधे तौर पर शामिल नहीं मोनू मानेसर’

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

मोनू मानेसर को राजस्थान पुलिस को किया गया हैंडओवर, VHP ने किया ये ऐलान
मोनू मानेसर को राजस्थान पुलिस को किया गया हैंडओवर, VHP ने किया ये ऐलान
social share
google news

Rajasthan DGP On Monu Manesar: राजस्थान पुलिस के डीजीपी उमेश मिश्रा (DGP Umesh Mishra) ने सोमवार को कहा कि जुनैद-नासिर हत्याकांड (Junaid-Nasir Murder) में मोनू मानेसर (Monu Manesar) सीधे तौर पर शामिल नहीं है. हालांकि उन्होंने कहा है कि बैकग्राउंड में उसकी क्या भूमिका है इसको लेकर जांच की जा रही है. डीजीपी ने यह भी कहा कि इसमें मुख्य मुद्दा इंटेलीजेंस का है, अगर इंटेलीजेंस इनपुट होगा तो वह पकड़ा जाएगा.

डीजीपी उमेश मिश्रा जयपुर में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा, “मोनू मानेसर को पकड़ने की कोशिश भी जारी है. यह फैक्ट है कि वह हमारे सामने अभी तक उपस्थित नही हो पाया है. जो शेष आरोपी है, उनके लिए भी हमने हरियाणा पुलिस से निवेदन किया है.”

हरियाणा पुलिस पर कोई आरोप नहीं लगाना चाहता: DGP

मोनू मानेसर की गिरफ्तारी को लेकर किए गए एक सवाल का जवाब देते हुए डीजीपी मिश्रा ने कहा कि नूंह (हरियाणा) में हमारी टीम गयी थी. मैं यह नहीं कहूंगा कि हरियाणा पुलिस ने हमारी मदद नहीं की. मैं हरियाणा पुलिस पर कोई आरोप नहीं लगाना चाहता. हरियाणा पुलिस के साथ समन्वय है लेकिन ये भी सही है कि उन्होंने हमें चलाकर पकड़ने नहीं दिया है. किसी भी संवेदनशील केस की बारीकियों को हम इस तरह से पब्लिक नहीं कर सकते.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मोनू मानेसर को क्लीन चिट नहीं: राजस्थान पुलिस

राजस्थान पुलिस ने ट्वीट कर यह स्पष्ट किया है कि नासिर-जुनैद हत्याकांड में राजस्थान पुलिस और डीजीपी ने मोनू मानेसर को कोई क्लीन चिट नहीं दी है. मोनू FIR में आरोपी के रूप में शामिल है. साजिश रचने और जघन्य अपराध को बढ़ावा देने में उनकी भूमिका की सक्रिय जांच चल रही है.

गौरतलब है कि भरतपुर जिले में पहाड़ी थाना इलाके के गांव घाटमीका के रहने वाले जुनेद और नासिर की हरियाणा के भिवानी में 15 फरवरी की रात में जीप में जलाकर हत्या कर दी गई थी. उनके परिजन खालिद ने 16 फरवरी को गोपालगढ़ थाने में मोनू मानेसर सहित पांच लोगों के खिलाफ गोपालगढ़ थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद 17 फरवरी को पुलिस ने रिंकू सैनी को गिरफ्तार कर लिया था. हत्या के मामले में पुलिस की जांच में मोनू मानेसर सहित 21 लोगों के नाम सामने आए थे. जिनकी भूमिका कथित तौर पर हत्याकांड के मुख्य आरोपियों को शरण देने, उनकी सहायता करने और सबूत मिटाने में रही है.

ADVERTISEMENT

जुनैद नासिर हत्याकांड के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT