Rajasthan: शादी के 24 घंटे के अंदर गहने और पैसे लेकर फरार हुई दुल्हन, सच्चाई जानकर दूल्हे के उड़ गए होश!

ADVERTISEMENT

Rajasthan: शादी के 24 घंटे के अंदर गहने और पैसे लेकर फरार हुई दुल्हन, सच्चाई जानकर दूल्हे के उड़ गए होश!
Rajasthan: शादी के 24 घंटे के अंदर गहने और पैसे लेकर फरार हुई दुल्हन, सच्चाई जानकर दूल्हे के उड़ गए होश!
social share
google news

Luteri Dulhan News: राजस्थान के अलवर (Alwar News) में एक लुटेरी दुल्हन अपनी शादी के 20 घंटे बाद ससुराल से सोने चांदी के गहने व पैसे लेकर गायब हो गई. जब दूल्हे को यह पता चला तो उसके होश उड़ गए. इसके बाद दूल्हा और उसका पूरा परिवार पुलिस के साथ दुल्हन की तलाश करने में जुटा हुआ है. दरअसल, अलवर के एनईबी थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने मैरिज ब्यूरो की मदद से बिहार की रहने वाली एक लड़की से शादी की. शादी करने के बाद लड़की मौका पाकर सामान लेकर फरार हो गई.

पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस ने लुटेरी दुल्हन की फोटो के आधार पर मामले की जानकारी जयपुर पुलिस सहित आसपास जिलों की पुलिस को दे दी है. साथ ही जिन लोगों ने शादी करवाई है उन लोगों से भी संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन ज्यादातर लोगों के फोन नंबर बंद आ रहे हैं. ऐसे में राजकुमार व उसका पूरा परिवार दुखी और परेशान है.

परिवार के सोने के बाद चकमा देकर फरार हो गई दुल्हन

अलवर के रणजीत नगर निवासी राजकुमार शर्मा ने अपने बेटे हेमंत की शादी के लिए जयपुर में एक मैरिज ब्यूरो संचालक से संपर्क किया था. उसके कहने पर वे जयपुर के जैन मंदिर गलता गेट के सामने गार्ड की नौकरी करने वाले मनोहर लाल से मिले. 10 जनवरी को मनोहर लाल ने राजकुमार की मुलाकात बनवारी लाल से करवाई. बनवारी लाल झारखंड के धनबाद का रहने वाला है. वो बिहार व झारखंड की लड़कियों की शादी कराने का काम करता है. बनवारी ने बिहार की रहने वाली निशा नामक लड़की के फोटो वॉट्सएप पर मंगवाकर दिखाए जो दूल्हे के परिवार को पसंद आ गई. इसके बाद राजकुमार 16 जनवरी को अपने बेटे की बारात लेकर जयपुर पहुंचे.

फेरों के बाद दुल्हन की मां ने राजकुमार से पति के इलाज के लिए 2 लाख रुपए उधार मांगे. राजकुमार ने वहां मौजूद लोगों के सामने 2 लाख रुपए दे दिए. दूल्हा-दुल्हन व बारात विदा होकर 17 जनवरी की सुबह 5 बजे अलवर गई. शादी से लौटने के बाद पूरा परिवार थकान मिटा रहा था. इसी बीच पीछे से लुटेरी दुल्हन ने घर में रखे 30 हजार रुपए नकद, मोबाइल, सोने-चांदी के जेवर इकट्ठे किए और फिर उन्हें लेकर फरार हो गई.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

लड़की खरीद कर शादी करने के आए दिन सामने आते हैं मामले

बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ से आए दिन लड़की खरीद कर शादी करने के मामले सामने आते हैं. ऐसे मामलों में लड़कियां पैसे लेकर फरार हो जाती हैं. लेकिन उसके बाद भी लोग बिना जान पहचान के एजेंसियों की मदद से शादी करते हैं. इसलिए लगातार इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं.

यह भी पढ़ेंः पहले सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार और फिर सदन में किया हंगामा, जानिए आखिर क्या है बेनीवाल की मांग?

    ADVERTISEMENT