सवाई माधोपुर: ट्रेन की चपेट में आने से पैंथर शावक की मौत, टक्कर से शरीर के हुए दो टुकड़े

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Sawai Madhopur news: सवाई माधोपुर में पावडेरा रेलवे फाटक के पास ट्रेन की चपेट में आने से आज एक पैंथर शावक की मौत हो गई. सूचना पर वनपाल शकुंतला सैनी वन कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंची. इसके बाद पैंथर शावक के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा करवाया. वन टीम फिलहाल हादसे की जांच कर रही है. वन अधिकारी ने बताया कि पशु चिकित्सक से पोस्टमार्टम करवाकर शावक का अंतिम संस्कार करवाया जाएगा. यह हादसा जिले के चौथ का बरवाड़ा क्षेत्र से गुजर रही जयपुर-सवाई माधोपुर रेलवे लाईन स्थित पावडेरा रेलवे फाटक पर हुआ.

वनपाल शकुंतला सैनी ने बताया कि सुबह रेलवे लाइन पर पेट्रोलिंग कर रहे एक कर्मचारी ने पैंथर जैसा एक जानवर रेलवे पटरी पर पड़े होने की सूचना दी. जिस पर वनकर्मियों के साथ मौके पर पहंची. जहां रेलवे पटरियों के बीच एक पेंथर शावक मृत मिला. ट्रेन से कटने के कारण पैंथर शावक के शरीर के दो टुकड़े हो गए.

वनपाल ने बताया कि मृत पैंथर शावक की उम्र तकरीबन 6 माह है. वहीं आसपास में इसकी मां एवं अन्य पैंथर होने की भी संभावना है. जिस जगह पर पैंथर शावक का शव पड़ा मिला है, उसके पास ही एक गाय भी मृत पड़ी हुई थी. ऐसे में संभावना यह जताई जा रही है कि गाय को खाने के लिए ही पैंथर शावक आया होगा. इसी दौरान ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT