यौन शोषण केस: गिरफ्तार महंत को कड़ी सुरक्षा में कोर्ट में किया पेश, छावनी बना न्यायालय परिसर

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Bhilwara news: नाबालिग से यौन शोषण के मामले में गिरफ़्तार हनुमान मंदिर के महंत सरजू दास को पुलिस ने गुरुवार को गंगापुर में अवकाशकालीन विशेष कोर्ट में पेश किया. जहां कोर्ट ने महंत सरजू दास को न्यायिक अभिरक्षा में भेजने का आदेश दिया. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहाड़ा गोवर्धन लाल खटीक ने बताया कि नाबालिग से यौन शोषण का मामला दर्ज होने के बाद पुलिस द्वारा की गई जांच में आरोप साबित होने पर महंत सरजू दास को गिरफ्तार किया गया था.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहाड़ा गोवर्धन खटीक ने यह भी बताया कि महंत को गंगापुर के अवकाशकालीन विशेष कोर्ट में न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया. जहां से न्यायालय ने महंत को न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया. इससे पूर्व महंत को पुलिस कड़ी सुरक्षा में गंगापुर लेकर आई. इस दौरान कोर्ट के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई. वहीं पुलिस ने कोर्ट को पूरी तरह से छावनी में तब्दील कर दिया था.

गौरतलब है कि महंत पर अपने आश्रम में ही नाबालिग से कुकृत्य करने के आरोप हैं. सरजूदास को थाने लाकर कड़ी पूछताछ की गई. पुलिस ने यौन शोषण के आरोपी महंत को घोड़ास आश्रम ले जाकर घटना की तस्दीक की.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

8 थानों की पुलिस ने की थी गिरफ्तारी
संत के खिलाफ एसिड अटैक और दुष्कर्म का मामला दर्ज होने पर पुलिस उसे गिरफ्तार करने गई. महंत के अनुयायियों की भारी संख्या देखते हुए 8 थानों की पुलिस को लगाया गया. इधर गिरफ्तारी के बाद महंत ने कोई संदिग्ध वस्तु खा ली. इसके बाद अफरा-तफरी मच गई. आनन-फानन में पुलिस ने महंत को अस्पताल में भर्ती कराया जहां पता चला कि उसने सर्दी से बचने के लिए बूटी खाई थी. इसके बाद पुलिस को राहत मिली.

यह था मामला
गौरतलब है कि40 साल की जड़ाऊ गुर्जर के चेहरे पर तेजाब फेंकने का मामला सामने आया था. झुलसी महिला ने बताया था कि जब वह सुबह खेत पर भैंस छोड़ने गई थी उसी दौरान काले कपड़े में आए साधु वेश धारी व्यक्ति ने पहले उसपर हथियार से हमला किया और फिर जब वो नीचे गिर गई तो उसपर तेजाब फेंक दिया. खेत में आसपास कोई नहीं था. वह चिल्लाते हुए गांव की ओर दौड़ी. महिला ने महंत सरजू दास पर तेजाब फेंकने का आरोप लगाया था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: भीलवाड़ा: एसिड अटैक-दुष्कर्म के आरोप में 8 थानों की पुलिस गई महंत को गिरफ्तार करने, जानें पूरा मामला

ADVERTISEMENT

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT