हवालात में मारपीट नहीं करने की एवज में की 1.50 लाख रुपए की डिमांड, SHO और हैड कांस्टेबल ट्रैप

Naresh Bishnoi

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

ACB traps SHO and head constable in Jalore: अवैध शराब तस्करी में गिरफ्तार आरोपी की हवालात में मारपीट नहीं करने की एवज में थानाधिकारी और हैंडकास्टेबल ने 1 लाख 80 रूपए की रिश्वत मांगी. सिरोही एसीबी ने दोनों को 1.50 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. मामला जालोर जिला का है. जहां सिरोही एसीबी ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए करड़ा थाना के थानाधिकारी और हैंडकास्टेबल को गिरफ्तार किया. इस कार्रवाई के बाद पुलिस विभाग में खलबली मच गई.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के आईजी हरेन्द्र कुमार महावर के सुपरविजन में इस कार्रवाई को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश चौधरी की टीम ने अंजाम दिया. जब परिवादी शराब तस्कर मनोहरसिंह चारण ने इस मामले की शिकायत की तो दोनों पुलिसकर्मियों को ट्रैप कर लिया.

परिवादी ने शिकायत दर्ज करवाई कि 6 जुलाई को करड़ा थाना पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत शराब तस्कर को शराब परिवहन करते हुए पकड़ा था. इस मामले में पिकअप मालिक मांगीलाल विश्नोई को आरोपी ना बनाने की एवज मे हैड कांस्टेबल प्रतापाराम जाट के जरिए डेढ़ लाख रूपए मांगे गए. साथ ही पकड़े गए आरोपी दिनेश विश्नोई के साथ हवालात मे मारपीट नही करने की एवज मे थानाधिकारी खुद 30 हजार रूपए की मांग की. परिवादी ने जब पैसे नही दिए तो दो दिन बाद थानाधिकारी ने खुल व्हाट्सप्प कॉल पर 1 लाख 80 रूपए की डिमांड की. उसके बाद परिवादी ने सिरोही एसीबी को शिकायत की.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

एसीबी ने शिकायत मिलते ही आरोपियों को दबोचने के लिए जाल बिछाया. इस दौरान करड़ा थाना के पास बीजेपी कार्यालय मे थानाधिकारी के कहने पर रिश्वत की राशि लेने आए हैंडकास्टेबल प्रतापाराम जाट को 1.50 लाख की रिश्वत लेते हुए और थानाधिकारी अमरसिंह को उनके किराए के आवास से गिरफ्तार किया. फिलहाल इस मामले में अग्रिम अनुसंधान शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि परिवादी मनोहर सिंह शराब का तस्कर है ओर करड़ा थानाधिकारी ने जो शराब पकड़ी, वो आरोपी दिनेश मनोहर सिंह के गोदाम से भरकर सप्लाई कर रहा था. वहीं, एसीबी की कार्रवाई मे ट्रैप हुए थानाधिकारी अमरसिंह पुलिस निरीक्षक का रविवार को ही जालोर से सिरोही तबादला हूआ था.

आसाराम की पैरोल याचिका को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई, अदालत ने दिए ये निर्देश

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT