लॉरेंस बिश्नोई समेत कई गैंग के विदेश से जुड़े है तार, इन गैंगस्टर के ठिकानों पर एनआईए की रेड

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

NIA Action on Lawrence Gang: नेशनल इंवेस्टिगेटिव एजेंसी (एनआईए) ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ एक्शन लेते हुए देशभर में बड़ी छापेमारी को अंजाम दिया. राजस्थान में 18 जगहों के साथ दिल्ली एनसीआर में 32, पंजाब-चंडीगढ़ में 65, उत्तर प्रदेश में 3 और मध्य प्रदेश में 2 जगह रेड हुई है. जिसमें लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बरार, नीरज बवाना सहित दर्जन भर गैंगस्टर्स से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापा मारा गया है.

हाल ही में एनआईए ने 14 देशों में बैठे 28 गैंगस्टरों की लिस्ट सौंपी थी. केंद्रीय गृह मंत्रालय की हरी झंडी मिलने के बाद अब एजेंसी ने बड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है. सूत्रों के मुताबिक आने वाले दिनों पर कई और गैंगस्टरों पर भी शिकंजा कस कता है. जिसके लिए पुख्ता तैयारी की जा रही है.

सिद्दू मूसे वाला हत्याकांड के अहम किरदार और लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य गोल्डी बरार कनाडा में छुपा है. वहीं, पंजाब का अनमोल बिश्नोई अमेरिका, कुलदीप सिंह यूएई, मलेशिया में जगजीत सिंह, धर्मन कहलोन यूएसए, रोहित गोदारा यूरोप, गुरविंदर सिंह कनाडा, सचिन थापन अजरबैजान और सतवीर सिंह कनाडा में छुपा हुआ है. विदेश में बैठे ये गैंगस्टर देशभर में कई वारदातों को अंजाम देने की फिराक में रहते हैं. हालांकि ये अकेले नहीं है. ऐसे 26 गैंगस्टर है जो देश से दूर गैंग को ऑपरेट कर रहे हैं, लेकिन ये अब एजेंसी के रडार पर है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इनपुटः जितेंदर बहादुर सिंह

यह भी पढ़ेंः जमीन के पट्टे के लिए 3 लाख की डिमांड, कर्मचारी के मार्फत अधिकारी ने ली रिश्वत, दोनों गिरफ्तार

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT