फैमिली WhatsApp ग्रुप में जोड़ा, फिर उकसाया और...पुरानी खुन्नस निकालने के लिए मौसेरे भाइयों ने ऐसे रची साजिश

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान के जयपुर (jaipur crime news) में फैमिली व्हाट्सअप ग्रुप में हुए विवाद के बाद मौसेरे भाईयों द्वारा अपने ही भाई की हत्या करने के मामले में नया मोड़ आया है. पुलिस की जांच में पता चला है कि यह कोई क्षणिक आवेश में आकर हत्या (murder in jaipur) नहीं की गई बल्कि इसके लिए बाकायदा आरोपी भाइयों ने पुरा प्लान तैयार किया था. फिर उसी प्लान के तहत व्हाट्सप्प ग्रुप में एक-दूसरे पर गंदे कमेंट हुए और हत्या कर पुरानी खुन्नस निकाल ली. हालांकि पुलिस (jaipur police) ने हत्या के आरोपियों मोहम्मद अरसलान, जमीर, साजेब अख्तर और मोहम्मद साहिल को 24 घंटे के अंदर अरेस्ट कर लिया. 

घटना जयपुर के नाई की थड़ी की है. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया है कि पारिवारिक पुरानी रंजिश को लेकर मृतक सलमान अंसारी और घायल मजरूब शाहरूख रंगरेज दोनो को KHAN FAMILY ग्रुप में जोड़ा गया. फिर गाली गलोच कर उन्हें उकसाया गया और घटनास्थल नाई की थडी बुलाकर दोनों को चाकू घोंपा गया.

 

 

यूपी भागने की प्लानिंग में थे आरोपी

नाई की थड़ी बुलाकर मोहम्मद सलमान अंसारी की छाती और मजरूब घायल शाहरूख रंगरेज के पेट पर चाकू घोंप गया. इसमें मोहम्मद सलमान असारी की मृत्यु हो गई लेकिन शाहरूख रंगरेज गंभीर रूप से घायल हो गया. इसके बाद सभी ने उत्तरप्रदेश भागने की प्लानिंग की लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने सबको दबोच लिया. 

मौसेरे भाइयों ने ऐसे रची पूरी साजिश

आमेर एसीपी शिवरतन गोदारा ने बताया कि 10 मई की रात करीब 10.30 बजे मो. सलमान और दोस्त शाहरुख रंगरेज अपने घर पर बैठे थे. इन सभी ने परिवार वालों के लिए KHAN FAMILY नाम से whatsapp group बना रखा है. जिसमें पिछले 1 माह से मो. अरसलान अभ्रद भाषा का प्रयोग कर रहा था. जब 10 मई की रात तीनों घर पर थे तब भी मो. असलान ने GROUP में मो. सलमान को गलत कमेंट करते हुए कहा कि 'तुम कई बाप की ओलाद हो और अपने सारे बाप का नाम बताओ'. इसके बाद सुफियान, छोटे भाई हन्जला खान, शाहरूख रंगरेज, रेहान और अबुजैद को साथ लेकर मो. सलमान मो. अरसलान के घर नाई की थडी जमीला मस्जिद के पास गए. वहां पर मो. अरसलान के माता पिता ने सलमान, सुफियान और हन्जला के साथ मारपीट कर उन्हें घर से निकाल दिया. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

फिर घर से थोड़ी दूर मो. अरसलान, जमिल, साहिल और मोहम्मद सेबू ने उन पर धारधार हथियारों से हमला कर दिया. उस समय मो. जमिर के हाथ में चाकू था और बचाव में मो. सलमान ने जमील के हाथ से चाकू छिनकर तोड दिया. फिर गुस्से में आकर अरसलान ने सलमान की छाती के बाई तरफ चाकू घोंप दिया. तभी शाहरूख बचाव के लिये आया लेकिन उस पर भी अरसलान ने छुरा घोंप लहूलुहान कर दिया. इसके बाद अन्य दोस्त सलमान और शाहरुख़ को अस्पताल लेकर गए लेकिन सलमान ने दम तोड़ दिया. वही शाहरूख रंगरेज की हालात गम्भीर है और अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT