Udaipur: थाने का 'सफाईकर्मी' बना फर्जी कांस्टेबल, रात को वर्दी में गश्त भी लगाता, केस दर्ज हुआ तो लिखा- 'मेरा क्या बिगाड़ लोगे'

Satish Sharma

ADVERTISEMENT

Udaipur: थाने का 'सफाईकर्मी' बना फर्जी कांस्टेबल, वर्दी पहन गश्त भी लगाता, केस दर्ज हुआ तो लिखा- 'मेरा क्या बिगाड़ लोगे'
Udaipur: थाने का 'सफाईकर्मी' बना फर्जी कांस्टेबल, वर्दी पहन गश्त भी लगाता, केस दर्ज हुआ तो लिखा- 'मेरा क्या बिगाड़ लोगे'
social share
google news

Udaipur: राजस्थान के उदयपुर में सलूम्बर क्षेत्र में सोशल मीडिया पर स्टेटस लगाकर थाने का अस्थाई सफाई कर्मी आम लोगों को 1 साल तक बेवकूफ बना रहा. कई बार वो मौका पाकर रात को वर्दी पहनकर बाहर जाता और राहगीरों को धमकाता था. इसके लिए उसने थाने से ही एक कांस्टेबल की बाइक चुराई और 1 महीने उसी बाइक पर पुलिसकर्मी बनकर गश्त लगाता. जागरूक कांस्टेबल की FIR पर जब सोमवार को पुलिस ने उसके कमरे की तलाशी ली तो पूरा मामला खुल गया. फिलहाल सलूम्बर पुलिस ने बुधवार देर रात युवक को डूंगरपुर से गिरफ्तार किया है. 

सलूम्बर थानाधिकारी मनीष खोईवाल ने बताया कि आरोपी भंवरलाल (21) पिता मदनलाल ओड निवासी करगेटा सलूम्बर को डूंगरपुर के सागवाड़ा से गिरफ्तार किया है. थाने की बाइक चोरी करने और उस पर पुलिस की वर्दी पहन कर धमकाने के मामले में भंवरलाल  नाम के एक शख्स को भी पकड़ा गया है.

पुलिस ने घर पर छापा मारा

दरअसल, आरोपी 1 साल पहले ही सलूम्बर थाने में अस्थाई सफाई कर्मचारी के रूप में लगा था. करीब महीनेभर पहले अप्रैल माह में थाने के कांस्टेबल लोकेश की अपाचे बाइक चोरी हो गई थी. जांच में सामने आया कि बाइक गायब होने के बाद से ही भंवरलाल भी सफाई करने नहीं आ रहा है. डाउट होने पर पुलिस ने भंवरलाल के घर पर दबिश दी तो यह भाग गया. लेकिन, घर की तलाशी के दौरान बाइक मिल गई. साथ ही, एक बैग भी मिला जिसमें साथ ही पुलिस वर्दी, राजस्थान पुलिस का बैज, विजय स्तम्भ का लोगो लगी टीशर्ट और राजस्थान पुलिस का मोनोग्राम लगी कैप भी जब्त की थी. जांच में सामने आया कि वह पुलिसकर्मी बनकर लोगों को धमकाता था. इसके बाद आरोपी आरोपी के खिलाफ एएसआई पूंजीलाल ने सोमवार को मामला दर्ज करवाया था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

वर्दी पहनकर फोटो क्लिक करवाए 

थानाधिकारी खोईवाल ने बताया कि यह 1 साल से थाने में सफाई का काम कर रहा था.उसका थाने पर आना होता था. आरोपी की लगभग सब पुलिसकर्मियों से भी जान पहचान थी. इस दौरान आरोपी ने पुलिस की जीप और बाइक पर अपनी फोटो खिंचवा ली थी. सोशल मीडिया पर इसका राजपुलिस नाम से एक अकाउंट भी है.​ जिस पर पुलिस वॉकी-टॉकी और बंदूक आदि के साथ फोटो-वीडियो शेयर किए हुए हैं.

राहगीरों को भी धमकाता था

साथ ही पुलिस थाने के बाहर पुलिस जीप-बाइक के साथ फोटो-वीडियो पोस्ट करता था. मामले को गंभीरता को देखते हुए सलूंबर जिला एसपी अरशद अली ने आरोपी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए थे. अब तक की पूछताछ में  आरोपी भंवरलाल ने बताया कि करीब 1 महीने से वह पुलिस की वर्दी पहन कर रात को राहगीरों को रोकता और उन्हें धमकाता था. अपने पुलिस वाला होने की झूठी बात कहता था. पुलिस से पूछताछ जारी है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT