5 मिनट में बिना चाबी के स्कॉर्पियो गायब करने में माहिर शातिर चोर गिरफ्तार, 11 लग्जरी वाहन भी बरामद

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Jodhpur News: जोधपुर में पुलिस थाना एयरपोर्ट ने लग्जरी वाहन चोरी करने वाली अंतरराज्यीय गैंग के सरगना श्रवण देवासी के साथ दो अन्य शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है. जोधपुर पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ ने बताया कि अंतरराज्यीय गैंग के श्रवण देवासी व दो अन्य चोरों से 11 लग्जरी वाहन, दो मोटरसाइकिल व 27 वाहन चोरी की वारदातों का पर्दाफाश किया है. पकड़े गए आरोपी ने जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के अलावा बाड़मेर, सिरोही, जालौर, दिल्ली और गुजरात में भी चोरी करना कबूल किया है.

जानकारी के अनुसार जोधपुर पुलिस ने मुखबिर की जानकारी पर चोरी के प्रकरण में वांछित रहे शातिर वाहन चोरों को चिन्हित कर तलाश शुरू की. तब बाड़मेर के रहने वाले श्रवण देवासी व दो अन्य लोगों को चिन्हित किया गया. उक्त तीनों आरोपियों की तलाश के लिए जोधपुर पुलिस राजस्थान के अलावा गुजरात, बाड़मेर, दिल्ली तक भी तलाशी कर चुकी है.

वहीं जोधपुर पुलिस ने आरोपी को 2500 किलोमीटर तक पीछा करते हुए धर दबोचा और इनके कब्जे से चार स्कॉर्पियो, दो बोलेरो कैंपर, एक ब्रिजा, एक हुंडई i20, एक मारुति ईको, एक केटीएम, एक बजाज प्लैटिना बरामद की है. श्रवण देवासी चोरी की गई बाइक व गाड़ियों का अवैध डोडा तस्करी के काम में लेता था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

वहीं श्रवण देवासी स्कॉर्पियो चोरी करने में एक्सपर्ट है और यह तस्करों द्वारा डिमांड किए जाने पर उनके द्वारा उपलब्ध कराए गए आईटी सॉफ्टवेयर डिवाइस से स्कॉर्पियो को बिना उसकी चाबी के 1 से 5 मिनट में स्टार्ट कर लेता है और फिर वाहन को कुछ दिन अपने पास रख कर तस्करों को कम पैसों में बेच देता है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे, जयपुर में होगा म्यूजिक कंसर्ट, पहली प्रेस कॉफ्रेंस भी करेंगे राहुल गांधी

ADVERTISEMENT

इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस ने खुलासा करते हुए श्रवण देवासी के अलावा मोहनलाल सारण, अशोक गोदारा को गिरफ्तार किया है. वहीं अन्य दो आरोपी दिनेश व सुरेश पटेल की तलाश की जा रही है. आरोपी श्रवण देवासी के विरुद्ध वह अन्य दो आरोपियों के विरुद्ध कई मामले दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें: जोधपुर: गैस सिलेंडर ब्लास्ट में 32 मौतें, राजेन्द्र राठौड़ ने सीएम से की 20 करोड़ पैकेज देने की मांग

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT