Rajasthan: पत्नी की हत्या के लिए युवक प्लानिंग करके पहुंचा था ससुराल, लेकिन ससुर का कर दिया मर्डर

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान (Rajasthan Crime News) में अपने ही ससुर की हत्या करने वाले दामाद को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर हरियाणा के रेवाड़ी (Rewari) से गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, युवक अपनी पत्नी की हत्या (Murder case in rajasthan) करने के लिए ससुराल आया था. उसने पत्नी पर चाकू से हमला किया. लेकिन इस बीच उसका ससुर बीच-बचाव करने आ गया. इस दौरान चाकुओं के वार ससुर के पेट में लग गए जिससे उसके पेट की आंतड़ी बाहर निकल गई. ऐसे में खून ज्यादा बहाने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई. 

हनुमानगढ़ के नोहर में रहने वाले गुलाब राम (33 साल) की शादी खैरथल के वल्बग्राम निवासी गोविंदराम की बेटी नेहा से हुई थी. शादी के कुछ समय बाद गुलाबराम व नेहा के बीच लड़ाई होने लगी. ऐसे में नेहा ससुराल छोड़कर मायके में रहने लगी. इस बीच कई बार गुलाब राम ने नेहा को वापस बुलाने का प्रयास किया, लेकिन उसने जाने से मना कर दिया.

पत्नी की हत्या के लिए बनाई प्लानिंग

जब नेहा कई बार बुलाने के बाद भी पीहर से नहीं लौटी तो गुलाब राम और नेहा की फोन पर लड़ाई हो गई. इसके बाद गुलाबराम ने नेहा की हत्या करने की प्लानिंग बनाई. 9 तारीख को वह ट्रेन से खैरथल आया और सीधे अपने ससुराल पहुंचा. वहां घर में काम कर रही नेहा पर उसने चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया. नेहा की चीख पुकार सुनकर उसके पिता गोविंद राम बीच बचाव करने के लिए आए. गुस्से में गुलाब राम ने ससुर पर ताबड़तोड़ चाकू से हमला बोल दिया जिसमें उसकी मौत हो गई. यह देखकर आरोपी दामाद मौके से फरार हो गया.

घटना के बाद नेहा सदमे में है

जब घटना की जानकारी पुलिस को लगी तो उसने मौके पर पहुंचकर शव को अस्पताल में रखवाया और आरोपी दामाद की तलाश शुरू की. इस बीच तीन टीमें बनाई गई जिन्होंने आसपास क्षेत्र में जांच की. रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, टैम्पो स्टैंड सहित अन्य जगहों पर आरोपी की फोटो की मदद से तलाश करने का प्रयास किया, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. इस बार पुलिस की टीम ने रेवाड़ी, बावल, अलवर व आसपास क्षेत्र के लिए भी आरोपी को तलाश किया. रेवाड़ी बस स्टैंड पर पुलिस ने आरोपी दामाद को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी रेवाड़ी से भागने की फिराक में था. खैरथल थाना इंचार्ज दिनेश कुमार ने बताया कि आरोपी इनकम टैक्स विभाग में नौकरी करता है जिसे न्यायालय में पेश किया जाएगा. वहीं घटना के बाद नेहा को लगता है कि उसके कारण उसके पिता की जान गई है. इसलिए वह सदमे में है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

रेवाड़ी से हनुमानगढ़ भागने की तैयारी में था आरोपी

पुलिस ने बताया कि गुलाबराव ने हत्या की पूरी योजना तैयार की. हत्या के बाद वह पैदल घटनास्थल से भाग गया. कुछ दूर पैदल चलने के बाद उसने बाइक सवार एक युवक से लिफ्ट ली. पहले वो स्टेशन गया. लेकिन वहां पुलिस को देखकर वो छोटी गलियों से होता हुआ खैरथल से भाग निकला. लोगों से लिफ्ट लेकर वह रेवाड़ी पहुंचा. रेवाड़ी से वह हनुमानगढ़ भागने की तैयारी में था. लेकिन उससे पहले पुलिस ने उसको पकड़ लिया. घटना के बाद हड़बड़ाहट में आरोपी चाकू घटनास्थल पर ही छोड़कर भाग गया था.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT