दिव्या मदेरणा लड़ेंगी लोकसभा चुनाव? कांग्रेस उम्मीदवारों की वायरल लिस्ट में सामने आया नाम!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्ट जारी होने के बाद इंतजार कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित होने का है. कांग्रेस की लिस्ट में निगाहें इस बात पर भी होंगी कि राजस्थान में किन दिग्गजों को मैदान में उतारेगी? पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के चुनाव लड़ने पर भी सवाल बरकरार है. इस बीच पार्टी के उम्मीदवारों की एक लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस लिस्ट में दिव्या मदेरणा के चुनाव लड़ने को लेकर भी चर्चा है.  

इस लिस्ट के मुताबिक अलवर लोकसभा सीट से भंवर जितेंद्र सिंह, डॉ. कर्ण सिंह यादव, ललित यादव और संदीप यादव के नाम पैनल में है. जबकि झालावाड़ बारां संसदीय सीट से रामनारायण मीणा और प्रमोद जैन भाया के नाम है. कोटा सीट से शांति धारीवाल, रामनारायण मीणा और अशोक चांदना पर विचार होने की बात कही गई है. 

पाली लोकसभा सीट से संगीता बेनीवाल, बद्रीराम जाखड़, दिव्या मदेरणा, सुनील चौधरी, सीकर सीट से महादेव सिंह खंडेला, कैप्टन अरविंद सिंह और सीताराम लांबा, नागौर सीट से हरेंद्र मिर्धा, मनीष मिर्धा और चेतन डूडी दावेदार हो सकते हैं. हालांकि नागौर सीट को लेकर कहा जा रहा है कि कांग्रेस आरएलपी के साथ गठबंधन भी कर सकती है.

जोधपुर सीट से गहलोत के बेटे लडेंगे चुनाव!

उदयपुर सीट से दयाराम परमार, रघुवीर मीणा, तारा चंद मीणा और राम लाल मीणा के नाम हैं. जबकि बीकानेर सीट पर गोविंद राम मेघवाल और शिमला नायक, जोधपुर सीट से मानवेंद्र सिंह जसोल, महेंद्र विश्नोई के साथ ही पूर्व सीएम के बेटे वैभव गहलोत की चर्चा हैं. जबकि भरतपुर सीट से संजना जाटव और भजनलाल जाटव प्रमुख दावेदार हो सकते हैं. चुखास बात यह है कि वैभव गहलोत का नाम जालोर सीट से भी सामने आ रहा है. हालांकि दावेदारी के चलते ओम सिंह और रतन देवासी को भी मौका मिलने की संभावना जताई गई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

हेमाराम चौधरी एक बार फिर होंगे मैदान में?

बाड़मेर संसदीय सीट से हेमाराम चौधरी, कर्नल सोनाराम और प्रभा चौधरी के नाम हैं. चित्तौडगढ़ संसदीय सीट से उदय लाल आंजना प्रमोद सिसोदिया जितेंद्र सिंह के नाम है. डूंगरपुर-बांसवाड़ा से अर्जुन बामणिया, नानालाल निनामा की दावेदारी के साथ ही बीटीपी के लिए सीट छोड़ने का भी अनुमान जताया जा रहा है. हालांकि कांग्रेस की ओर से अभी तक आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की गई है. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT