रविंद्र सिंह भाटी ने बाड़मेर लोकसभा सीट पर बीजेपी के लिए बढ़ा दी मुसीबत? अब धीरेंद्र शास्त्री भी करेंगे प्रचार!

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

तस्वीर: रविंद्र भाटी के ट्विटर से.
social share
google news

राजस्थान की बाड़मेर- जैसलमेर लोकसभा सीट का पारा काफी बढ़ चुका है. निर्दलीय रविंद्रसिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) के नामांकन रैली में उमड़ी भीड़ की वजह से रेगिस्तानी इलाके की इस सीट पर सियासत गरमा चुकी है. अब इस 26 साल के युवा और निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी को रोकने के लिए बीजेपी रणनीति पर काम कर रही है. इस बीच कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल ने भी पार्टी की टेंशन बढ़ा दी है. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि भाटी लगातार बीजेपी (BJP) के मूल वोट बैंक में सेंधमारी कर सकते हैं. ऐसे में इस सीट को बचाने के लिए बीजेपी ने अहम रणनीति बनाई है.

भाटी को रोकने के लिए बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को मैदान में उतारने की तैयारी है. बीजेपी ने इस सीट पर प्रचार के लिए धीरेंद्र शास्त्री समेत राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, योगी आदित्यनाथ से लेकर स्मृति ईरानी को भी उतारने की तैयारी कर ली है.

जाट वोट बैंक भी बन सकता है चुनौती?

साल 2019 में बीजेपी ने बाड़मेर- जैसलमेर लोकसभा सीट को करीब 3 लाख से ज्यादा वोटों से जीता था. लेकिन इस बार जाट मतदाताओं के खिसकने की आशंका है. जिसका फायदा कांग्रेस को हो सकता है. ऐसे में बीजेपी अपने मूल वोटबैंक को रोकने के लिए पूरा जोर लगाए हुए हैं. लगातार गांव-गांव और ढाणी-ढाणी से लेकर शहर में मोदी के नाम पर वोट मांगने का प्लान बनाया जा रहा है.

साफ तौर पर बाड़मेर- जैसलमेर लोकसभा का चुनाव लगातार बड़ा ही दिलचस्प हो चला है. जिसके चलते राजस्थान ही नहीं, पूरे देश की निगाहें इस वक्त इसी लोकसभा सीट पर है. अब देखने वाली बात यह होगी कि बीजेपी का सुपर प्लान भाटी को कितना रोक पाता है और बेनीवाल को रेस से बाहर करने में कितना कामयाब होता है? 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT