Lok sabha election 2024: राजस्थान में इन दिग्गजों को मैदान में उतारेगी कांग्रेस? उम्मीदवारों के नाम फाइनल!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Tight ticket distribution is very important for Congress in Rajasthan as it faces the same issue as the Bharatiya Janata Party in Karnataka.
Tight ticket distribution is very important for Congress in Rajasthan as it faces the same issue as the Bharatiya Janata Party in Karnataka.
social share
google news

लोकसभा चुनाव (loksabha election 2024) के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने अपनी पहली लिस्ट की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवार घोषित किए तो वहीं, कांग्रेस की लिस्ट में 39 नाम है. हालांकि बीजेपी ने राजस्थान (rajasthan) की कुछ सीटों पर भी प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. जबकि कांग्रेस के उम्मीदवारों को लेकर संशय बरकरार है. लेकिन पार्टी की इस लिस्ट से कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस (congress) कई दिग्गजों को चुनाव में उतार सकती है. चर्चाएं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ कई नेताओं के लड़ने की है.

संभावना है कि प्रदेश में अशोक गहलोत, सचिन पायलट, गोविंद सिंह डोटासरा, हरीश चौधरी और भंवर जितेंद्र सिंह जैसे कई प्रमुख नेताओं को चुनाव लड़वाया जाएगा.

इस वजह से लग रहे हैं कयास

ऐसा इसलिए क्योंकि पहली लिस्ट में राहुल गांधी से लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम शामिल है, पार्टी के 39 उम्मीदवारों की लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल हैं. वहीं, पूर्व सीएम गहलोत के ओएसडी रह चुके लोकेश शर्मा ने भी अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट से हलचल बढ़ा दी है. उन्होंने गहलोत के चुनाव लड़ने को लेकर पार्टी आलाकमान से मांग कर दी है. उन्होंने गहलोत से अपील की हैं कि आप जोधपुर से लोकसभा चुनाव लड़कर संसद में पहुंचकर देश के बिगड़ते हालातों को ठीक करने के लिए अपनी भूमिका अदा करें. जोधपुर में आपसे बेहतर और जिताऊ कोई हो ही नहीं सकता है. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT