रविंद्र भाटी के नाम के चलते बुरे फंस लोक कलाकार! अब किसी सरकारी कार्यक्रम में नहीं दे पाएंगे प्रस्तुति

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर रविंद्रसिंह भाटी ने बढ़ाई BJP की टेंशन, बोले ; भचीड़ बोला देंगे
बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर रविंद्रसिंह भाटी ने बढ़ाई BJP की टेंशन, बोले ; भचीड़ बोला देंगे
social share
google news

बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट इन दिनों राजस्थान की काफी चर्चित है. त्रिकोणीय मुकाबला ही सिर्फ चर्चा का विषय नहीं है, बल्कि चर्चा इस बात को लेकर है कि जहां बीजेपी ने केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी और कांग्रेस ने आरएलपी से आए उम्मेदाराम बेनीवाल को प्रत्याशी बनाया है. वहीं, रविंद्र भाटी के मैदान में आने से चुनाव दिलचस्प हो गया है. शिव से निर्दलीय विधायक रविंद्रसिंह भाटी के ताल ठोकने से दोनों पार्टियों में हलचल भी बढ़ गई है. इन सबके बीच प्रशासन का एक नोटिस जमकर वायरल हो रहा है. इस नोटिस में लोक कलाकारों को ब्लैक लिस्टेड करने की बात है. जिसकी वजह है रविंद्र सिंह भाटी का नाम. 

दरअल, लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लगी हुई है. इस दौरान लोक कलाकारों ने निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्रसिंह भाटी का नाम लेकर लोकगीत गाया. इस गीत का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो जिला निर्वाचन अधिकारी ने पर्यटन विभाग को आचार संहिता के उल्लंघन का नोटिस जारी कर दिया है.

यह पूरा मामला राजस्थान दिवस के आयोजन से जुड़ा है. 30 मार्च को पर्यटन विभाग ने बाड़मेर के महावीर पार्क में भी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया था. सरकारी कार्यक्रम में कार्यक्रम की प्रस्तुति के दौरान लोक कलाकारों के एक दल ने बाड़मेर -जैसलमेर से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्रसिंह के नाम से गाना (म्हारे रवसा भाटी ठरको) गाया. किसी ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर डाल दिया. वीडियो वायरल हुआ तो उसमें लोक कलाकारों के बैकग्राउंड में राजस्थान दिवस का पोस्टर नजर आया. इसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस जारी कर दिया.

हरकत में आया पर्यटन विभाग

ये वीडियो जैसे ही जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत जैन के संज्ञान ने आया तो उन्होंने इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए पर्यटन विभाग को नोटिस जारी कर दिया है और जांच बाड़मेर एसडीएम (ARO) को सौंपी है. नोटिस जारी होने के बाद पर्यटन विभाग हरकत में आया और गायन करने वाले लोक कलाकारों के दल को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT