राजस्थान की हॉट सीट को लेकर फलोदी सट्टा बाजार का बड़ा दावा, अगर हुआ सच तो इन दिग्गजों का सियासी भविष्य खतरे में!

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

चुनावी सरगर्मी के बीच फलोदी सट्टा बाजार के दावे हैरान करने वाले हैं. चौंकाने वाले इसलिए क्योंकि सटोरियों के एक आंकलन ने बीजेपी के मिशन-25 के दावे को धराशाही बता दिया है. लोकसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख नजदीक आते ही बाजार ने दावा कर दिया है कि इस बार बीजेपी को सभी 25 सीटों पर जीत मिलना मुश्किल है. हालांकि सट्टा बाजार का दावा है कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में राजस्थान में एक बार फिर भाजपा (BJP) की लहर आएगी. जिससे पार्टी को बढ़त मिल सकती है. 

फलोदी सट्टा बाजार का दावा है कि इस बार बीजेपी को 25 में से 23 सीटें मिलेगी. जबकि साल 2014 और 2019 में सभी सीटें जीतकर बीजेपी ने राजस्थान में क्लीन स्वीप किया था.

 

प्रदेश की हॉट सीट को लेकर किया ये दावा

सीटवार बात करें तो फलोदी सट्टा बाजार ने प्रदेश की कई अहम सीटों पर जीत-हार का अनुमान जता दिया है. रेगिस्तानी इलाके की बाड़मेर-जैसलमेर  हॉट सीट को लेकर दावा है कि यहां निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी लोकसभा चुनाव जीत सकते हैं. ऐसा होता है तो बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी की हार संभावित है. जबकि एक और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए भी जोधपुर में मुकाबला कड़ा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लिए भी यह चुनाव प्रतिष्ठा का विषय है. क्योंकि जालोर-सिरोही से उनके बेटे वैभव गहलोत चुनावी मैदान में हैं. उन्हें जिताने के लिए गहलोत ने पूरी ताकत झोंक दी है. लेकिन सट्टा बाजार का दावा है कि वैभव गहलोत यहां चुनाव हार सकते हैे. जबकि नागौर में बीजेपी प्रत्याशी डॉ. ज्योति मिर्धा के लिए जीत की राह आसान हो सकती है यानी आरएलपी-कांग्रेस प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल की हार की संभावना ज्यादा है. 

देश में किसे कितनी सीटें?

वहीं, सट्टा बाजार बीजेपी को बहुमत बता रहा है. बीजेपी के लिए 300 सीटों पर 10 से 15 पैसा और 330 से 335 सीटों का भाव 1 रुपए चल रहा है. कुल 350 सीटो का भाव 3 रुपए और 400 सीटों का भाव 12 से 15 रुपए चल रहा है. जबकि NDA की 400 सीटों का भाव 4 से 5 रुपए चल रहा है. इधर, कांग्रेस को महज 41 से 43 सीट से संतोष करना पड़ सकता है.

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT