कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने से पहले लिस्ट हुई वायरल! सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर छिड़ी बहस

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Congress Lok Sabha candidates list: लोकसभा चुनाव (loksabha elections 2024) के लिए बीजेपी ने राजस्थान की 25 में से 15 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया. इसके बाद से कांग्रेस (congress) पार्टी में भी टिकट को लेकर हलचल तेज हो गई है. टिकट के दावेदारों के समर्थकों में भी बैचेनी है कि उनके नेता को टिकट मिलेगा या नहीं? बताया जा रहा है कि जल्द ही कांग्रेस पार्टी भी अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है. लेकिन इससे पहले सोशल मीडिया पर कांग्रेस प्रत्याशियों की एक लिस्ट वायरल (viral candidates list) हो रही है जिसने कई नेताओं की टेंशन बढ़ा दी है. हालांकि आधिकारिक रूप से कांग्रेस ने अभी तक कोई घोषणा नहीं की है.

  

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के संभावित प्रत्याशियों की इस वायरल लिस्ट में कुल 13 नेताओं के नाम है. सबसे पहला नाम जालौर-सिरोही से पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत का है. इसके अलावा वायरल सूची में कोटा से अशोक चांदना और दौसा से मुरारी मीणा को भी टिकट मिलने की बात कही जा रही है.

वायरल लिस्ट में कांग्रेस के इन दिग्गजों का है नाम

जालौर-सिरोही से वैभव गहलोत

झुंझुनूं से बृजेन्द्र ओला

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कोटा से अशोक चांदना

भीलवाड़ा से धीरज गुर्जर

ADVERTISEMENT

उदयपुर से ताराचंद मीणा या दयाराम परमार

ADVERTISEMENT

बीकानेर से गोविंद मेघवाल या मोडाराम मेघवाल

सीकर से महादेव सिंह खंडेला या सीताराम लांबा

अलवर से ललित यादव

बारां-झालावाड़ से प्रमोद जैन भाया या चेतन पटेल

जैसलमेर-बाड़मेर से प्रभा चौधरी या हेमाराम चौधरी

दौसा से मुरारी मीणा या कमल मीणा

श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ से शिमला नायक

डूंगरपुर-बांसवाड़ा से विकास बामनिया और बाप से गठबंधन की भी बातचीत जारी

समर्थक कर रहे हैं ऑफिशियल घोषणा का इंतजार 

कांग्रेस के जिन नेताओं का नाम इस सूची में शामिल नहीं है उनके समर्थकों की चिंता बढ़ गई है. वहीं जिन नेताओं का नाम लिस्ट में शामिल है उनके समर्थक भी बेसब्री से पार्टी की ऑफिशियल घोषणा का इंतजार कर रहे हैं. इस लिस्ट में पूर्व सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट का भी नाम नहीं है जिसको लेकर भी सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी हुई है. माना जा रहा है कि दोनों ही नेता लोकसभा चुनाव लड़ने के मूड में नहीं है. फिलहाल अभी देखना होगा कि कांग्रेस पार्टी अशोक गहलोत और सचिन पायलट को टिकट देकर लोकसभा चुनाव में उतारती है या नहीं.

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT