Phalodi Satta Bazar: मोदी के मंत्रियों की फंस गई सीट! राजस्थान की 2 सीटों पर फलोदी सट्टा बाजार का चौंकाने वाला दावा

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

फलोदी सट्टा बाजार (phalodi Satta Bazar) एक बार फिर चर्चा में हैं. देश के सबसे बड़े सट्टा बाजार ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में बीजेपी की जीत का दावा कर दिया है. सट्टा बाजार के मुताबिक बीजेपी (BJP) की 330 से 335 सीटों का भाव 1 रुपए है. जबकि 350 सीटों का भाव 3 रुपए और 400 सीटों का भाव 12 से 15 रुपए चल रहा है. जबकि NDA की 400 सीटों का भाव 4 से 5 रुपए चल रहा है. सट्टा बाजार के मुताबिक बीजेपी को 400 पार सीटें मिलना काफी मुश्किल है.

इन अनुमानों को समझा जाए तो सट्टा बाजार ने बीजेपी के लिए 335 सीटों का दावा कर दिया है. जबकि बीजेपी के 'अबकी पार 400 पार' के नारे को सही साबित होने की संभावना नकार दी है.

लेकिन राजस्थान को लेकर बीजेपी की स्थिति पहले दो चुनावों के मुकाबले अच्छी नहीं है. इस बार सट्टा बाजार इस बार 25  में से 23 सीटे बीजेपी को दे रहा है. जबकि पिछले दोनों चुनावों में सभी 25 सीटें आयी थी. इस बार पार्टी को दो सीटों का नुकसान होने की संभावना है. अब राजस्थान में बड़ी मुसीबत मोदी सरकार के दो केंद्रीय मंत्रियों के लिए भी है. क्योंकि बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर निर्दलीय रविन्द्र सिंह भाटी ने नामांकन भर दिया है.

शेखावत के लिए भी मुश्किल

सटोरियों ने भविष्यवाणी करते हुए उनके जीतने की संभावना जाहिर कर दी है. ऐसे में बीजेपी से प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी के लिए यहां कड़ा मुकाबला होगा. इसी तरह जोधपुर से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए भी मुश्किल है. हालांकि कड़े मुकाबले के चलते यह सीट फंस गई है, बावजूद इसके उनके जीत की संभावना भी जाहिर की गई है. लेकिन इसके लिए शेखावत को जोर लगाना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT