Rajasthan Survey: लोकसभा चुनाव में पिछली जीत दोहराएगी BJP या कांग्रेस देगी टक्कर? लेटेस्ट सर्वे ने चौंका दिया

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Loksabha Election Opinion Poll 2024: लोकसभा चुनाव के लिए राजस्थान (rajasthan election survey) में बीजेपी (bjp) ने 15 तो कांग्रेस (congress) ने 10 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. इस बीच एक लेटेस्ट सर्वे ने बताया है कि इस बार लोकसभा चुनाव में प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कैसी टक्कर रहेगी? क्या पिछले दो लोकसभा चुनावों की तरह बीजेपी सभी सीटों पर कब्जा जमा लेगी या इस बार कांग्रेस कांटे की टक्कर देगी?

एबीपी-सी वोटर के लेटेस्ट ओपिनियन पोल के मुताबिक, राजस्थान में बीजेपी को प्रदेश की सभी 25 सीटों पर जीत मिलने की संभावना है. वहीं, कांग्रेस इस चुनाव में काफी पिछड़ती नजर आ रही है. सर्वे में कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों के उम्मीदवारों के शून्य पर सिमटने का अनुमान लगाया गया है.

 

 

राजस्थान लोकसभा चुनाव में किसे कितना वोट शेयर?

  • बीजेपी-    60 %
  • कांग्रेस-    39 %
  • OTH-     1%

पिछले दो लोकसभा चुनावों में ऐसा रहा कांग्रेस का हाल

साल 2019 और 2014 के लोकसभा चुनाव में राजस्थान की सभी 25 सीटों पर एनडीए ने जीत हासिल की. प्रदेश में एनडीए के अलावा अन्य सभी पार्टियों को कोई भी सीट हासिल नहीं हुई. इस बार भी ज्यादातर सर्वे पिछले दो चुनावों के आंकड़े फिर से रिपीट होने का दावा कर रहे हैं. हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार बीजेपी के मिशन-25 को रोकने के लिए कांग्रेस क्या रणनीति अपनाती है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT