करणी सेना के अध्यक्ष की गिरफ्तारी के बाद उबाल! लोकसभा चुनाव में राजपूतों की नाराजगी बीजेपी को पड़ेगी भारी?

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

लोकसभा चुनाव से पहले राजपूत समाज बीजेपी के खिलाफ लामबंद नजर आ रहा है. इसकी वजह क्षत्रिय समाज के नेता और क्षत्रिय करणी सेना परिवार के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत (Raj Shekhawat) की गिरफ्तारी है. उन्होंने केंद्रीय मंत्री और बीजेपी (BJP) प्रत्याशी परसोत्तम रूपाला के बयान के खिलाफ गांधीनगर के बीजेपी मुख्यालय का घेराव करने की घोषणा की थी. लेकिन जब राज शेखावत राजस्थान के जयपुर से गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे तो पहले तो उन्हें नजरबंद किया गया और फिर हिरासत में ले लिया गया. 

हिरासत के दौरान पुलिस और राज शेखावत के बीच जमकर नोकझोंक हुई. जब पुलिस वैन में राज शेखावत को बैठाया जा रहा था, तब उनकी पगड़ी उतार दी गई. इस पर शेखावत ने गुस्से में कहा कि पगड़ी मत छूना. शेखावत का यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और इससे राजपूत समाज खासा नाराज भी नजर आ रहा है.

झुंझुनू में समर्थकों ने किया विरोध

बता दें कि राज शेखावत झुंझुनूं लोकसभा से निर्दलीय प्रत्याशी भी हैं. उनकी गिरफ्तारी के बाद समर्थकों ने कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया. कोतवाली पुलिस ने करीब आधा दर्जन समर्थकों को हिरासत में लिया. उनके समर्थकों की मांग है कि शेखावत की रिहाई की जाए. जिसे लेकर समर्थको ने नारेबाजी भी की. पुलिस ने 8 समर्थकों को आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर हिरासत में लिया गया है. कोतवाली थानाधिकारी पवन कुमार चौबे का कहना है कि कलेक्ट्रेट परिसर में निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों के प्रदर्शन करने की सूचना मिली थी. जिसके बाद कोतवाली पुलिस कलेक्ट्रेट परिसर पहुंची. प्रदर्शन कर रहे समर्थकों के पास कोई परमिशन नहीं थी और वे कलेक्ट्रेट में आचार संहिता का उलंघन कर रहे थे. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT