लोकसभा चुनाव के लिए एक नहीं बल्कि 4 नामांकन भरेंगे रविंद्रसिंह भाटी, पर्चा दाखिल करने गए तो बोले- "मैं कबड्डी खेल रहा हूं"

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजस्थान (Rajasthan) में कई सीटों पर मुकाबला कड़ा देखने को मिल रहा है. इस बार रेगिस्तानी इलाके की सीट बाड़मेर -जैसलमेर प्रदेश में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में चर्चित बनी हुई है. चर्चा इसलिए क्योंकि निर्दलीय विधायक रविंद्रसिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) ने लोकसभा के लिए नामांकन भी भर दिया है. भाटी ने शनिवार को शुभ मुहूर्त में कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल किया.

जनता का एक बार फिर समर्थन मिलने के चलते भाटी उत्साहित है. उनसे सवाल गया कि लोकसभा चुनाव लड़ने की ताल ठोकने के बाद बीजेपी के नेताओं से कुछ बातचीत हुई? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा 'अब मैं चुनाव लड़ रहा हूं, कबड्डी खेल रहा हूं, अब वार्ता का दौर गया.'

 

इससे पहले 28 मार्च को केंद्र की मोदी सरकार में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर बड़ी सभा की थी और आज 30 मार्च को दोपहर 2 बजे के आसपास बीजेपी से 3 महीने पहले बगावात कर चुके भाटी ने भी पर्चा भर दिया है.

 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कुल 4 नामांकन के पीछे बताई ये वजह

भाटी ने कहा कि मुहूर्त के तौर पर आज 2 नामांकन दाखिल किए हैं और 4 अप्रैल को विशाल सभा के साथ 2 नामांकन दाखिल करूंगा. वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल लगातार अलग-अलग विधानसभाओं में कार्यकर्ता सम्मेलन में जुटे हैं. 3 अप्रैल को बेनीवाल बड़ी सभा के साथ अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि मेरे शिव इलाके में पेयजल की बहुत बड़ी दिक्कत है. वैसे ही बाड़मेर, जैसलमेर और बालोतरा में भी मुख्य पेयजल की विकट समस्या है. इसके अलावा शिक्षा, चिकित्सा और अन्य मूलभूत सुविधाओं का भी अभाव है. वहीं, नहरी क्षेत्र में बिजली का भी अभाव है. 

देश-प्रदेश की निगाहें इस सीट पर

बता दें कि बाड़मेर -जैसलमेर सीट पर बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को ही रिपीट किया है. जबकि कांग्रेस ने उम्मीदवार के तौर पर आरएलपी से आए उम्मेदाराम बेनीवाल को मैदान में उतारा है. जिसके बाद भाटी के ऐलान ने इस मुकाबले को त्रिकोणीय और रोचक बना दिया है. मारवाड़ के दिग्गज और जमीनी पकड़ रखने वाले नेताओं के बीच भाटी ने विधानसभा चुनाव में धाक दिखा दी थी. जबकि सोशल मीडिया पर फैन- फॉलोइंग के मामले में भी वो काफी आगे हैं. इसी के चलते यहां मुकाबला काफी रोचक हो चला है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT