रविंद्र सिंह भाटी के खिलाफ चुनाव आयोग में हुई शिकायत, ये है पूरा मामला

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

तस्वीर: रविंद्र भाटी के ट्विटर से.
social share
google news

राजस्थान की राजनीति में युवाओं के सैलाब से तूफानी अंदाज दिखाने वाले भाजपा के बागी रविंद्र सिंह भाटी (ravindra singh bhati) अब कांग्रेस के लिए भी मुसीबत बन गए हैं. रविंद्र सिंह भाटी ने नामांकन सभा में पेपर लीक मामले में कांग्रेस को खूब घेरा. साथ ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (govind singh dotasra) के खिलाफ भी बोल गए. इसे लेकर कांग्रेस पार्टी के लीगल सेल ने भाटी के खिलाफ चुनाव आयोग (election commission) में शिकायत कर दी है. कांग्रेस पार्टी ने रविंद्र सिंह भाटी से मांग की है कि वो गोविंद सिंह डोटासरा से माफी मांगे. 

बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर निर्दलीय ताल ठोक रहे रविंद्र सिंह भाटी के खिलाफ चुनाव आयोग में लिखित शिकायत दर्ज होने के बाद क्या उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं?

कांग्रेस विधि, मानवाधिकार व आरटीआई विभाग के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पूनिया ने बताया कि  4 अप्रैल 2024 को बाड़मेर में आयोजित एक रैली में रविंद्र सिंह भाटी ने संबोधित करते हुए कहा कि "स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) द्वारा वांछित एक व्यक्ति उस मंच पर बैठा था, जहां राजस्थान प्रदेश कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा एक सार्वजनिक रैली को संबोधित कर रहे थे". ये टिप्पणियां आदर्श आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है, जो  4 जून 2024 तक पूरे देश में लागू है. इसलिए कांग्रेस ने स्वतंत्र उम्मीदवार द्वारा दिया गया यह बयान आदर्श आचार संहिता भाग (1) के खंड 2 का घोर उल्लंघन मानते हुए कार्यवाही की मांग की हैं. 

यही नहीं कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से अपील की है कि उम्मीदवार को सार्वजनिक रैली में उसके द्वारा किए गए झूठे दावों के बारे में कारण बताओ नोटिस जारी किया जाना चाहिए. यही नहीं निर्दलीय उम्मीदवार को तुरंत राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा से बिना शर्त माफी भी मांगनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: 

गोविंद सिंह डोटासरा पर रविंद्र सिंह भाटी का सीधा वार, बोले- "कुछ तो शर्म करो, पवित्र चीज ने लेकर ठुमका लगा रहे हो"
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT