lok sabha election 2024: PM मोदी ने बताई चूरू से देवेंद्र झाझड़िया को टिकट देने की वजह

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

तस्वीर: बीजेपी के सोशल मीडिया X से.
social share
google news

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok sabha election 2024) में चूरू (churu lok sabha seat) में भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र झाझड़िया (devendra jhajharia) के पक्ष में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी (PM modi) ने कांग्रेस पार्टी को जमकर घेरा. पीएम मोदी ने वो वजह भी बता दी जिसके कारण उन्होंने चूरू से देवेंद्र झाझड़िया को उम्मीदवार के लिए चुना. गौरतलब है कि चूरू से बीजेपी सांसद राहुल कस्वां (Rahul kaswan) का टिकट काटकर देवेंद्र झाझड़िया को दिया गया. इसके बाद राहुल कस्वां ने बगावत कर दी और कांग्रेस में शामिल हो गए. कस्वां को कांग्रेस पार्टी ने चूरू से अपना उम्मीदवार बनाया है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देवेंद्र के साथ मेरा बहुत पुराना निकट का नाता रहा है. मैं पहली बार देवेंद्र को मिला और उसकी मां की बातें सुनी. मेरे मन को छू गया. शेखावटी की अनपढ़ और गरीब मां जिसके बेटे का शरीर मुसीबतों से गुजारा करने वाला शरीर है वो उसे दुनिया में नाम रौशन के लिए प्रेरित करती है. देवेंद्र ने भी गरीबी की परवाह किया बिना जी जान से जुटकर भारत का सम्मान बढ़ाया है. 

पीएम मोदी ने बताया देवेंद्र को टिकट देने का मकसद

पीएम मोदी ने आगे कहा- देवेंद्र को टिकट देने का मकसद यही है कि जो गरीब मां का बेटा होता है उसके सपने भी पूरे होने चाहिए. मेरे देश के जो खिलाड़ी हैं हिंदुस्तान के खेल जगत के बेटे बेटियां है उनको प्रोत्साहन मिले.. आपके खेल का कार्यकाल ये देश भूलने वाला नहीं है. उसका सिंबल देवेंद्र है. इस साथी ने दुनिया में जाकर देश का डंका बजाय. पीएम मोदी ने अपील करते हुए कहा कि देवेंद्र को भरपूर आशीर्वाद दीजिए और मैं वादा करता हूं कि मैं आपके सापनो को पूरा करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दूंगा.

आज चुरू में दिल्ली से नरेन्द्र, देवेंद्र के लिए आशीर्वाद मांगने आया है. जब नरेन्द्र, देवेंद्र के लिए आशीर्वाद मांगता है तो आप लोग छप्पर फाड़ कर आशीर्वाद देते हैं. आज पूरी दुनिया हैरान है कि भारत इतनी तेजी से कैसे विकास कर रहा है? दुनिया को पता नहीं है कि भारत की इस मिट्टी की बात ही कुछ और है. 

तीन तलाक खत्म कर बेटियों को सुरक्षित किया- पीएम मोदी

पीएम मोदी बोले- मुसलमान माता-बहनें समझें कि तीन तलाक ख़त्म कर उनकी बेटियों की भी सुरक्षा की है. हर मुसलमान के परिवार को सुरक्षा दिया है. बाप-बेटी के लिए और भाई बहन के लिए परेशान रहता था कि अगर मेरी बेटी-बहन को शादी के बाद तीन तलाक देकर छोड़ दिया तो क्या होगा. हमने केवल मुस्लिम महिलाओं नहीं पूरे मुस्लिम परिवार की सुरक्षा की है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

चूरू में पुरानी यादें ताजा हो गईं- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा- चूरू आया हूं तो कुछ पुरानी यादें ताजा हो गई हैं. 26 फरवरी को बालाकोट स्ट्राइक पर कहा था उसे फिर से दुहराता हूं. सौगंध है इस मिट्टी की देश नहीं झुकने दूगा……..जब हमारी सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक किया तो इस घमंडिया गठबंधन के लोग सुबूत मांग रहे थे. 

जो गारंटी दी वो पूरी कर दी- पीएम मोदी

राजस्थान के लोगों को हमने गारंटी दी थी कि उज्जवला का सिलेंडर कम करेंगे वो गारंटी पूरी कर दी. हमने गारंटी दिया था कि पेपरलीक करने वालों को पकड़ा जाएगा वो गारंटी भी पूरी कर दी. पानी की गारंटी दी थी उसकी भी ईआरसीपी और चूरू में हरियाणा से समझौता कर पानी लाने का काम शुरू कर दिया है. 

ADVERTISEMENT

चुनावी रैलियां नहीं कर रहे घमंडिया गठबंधन वाले- नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा- मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ तो वो कहते हैं कि भ्रष्टाचारी बचाओ? घमंडिया गठबंधन के लोग चुनाव की रैलियां नहीं भ्रष्टाचारियों को बचाने की रैलियां कर रहे हैं. कांग्रेस के सांसद के यहां छापा पड़ा बॉक्स में 300 करोड़ रुपए मिले. और क्या क्या होगा वो तो अभी खोजना है. 10 साल में अकेले ईडी ने 1 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति जब्त की है. 

ADVERTISEMENT

कांग्रेस पार्टी बाबा साहेब को भारत रत्न नहीं दिया- पीएम मोदी

पीएम मोदी बोले- कांग्रेस और इंडी गठबंधन का सिर्फ अपना हित का कार्यक्रम है. ये वही लोग हैं जिन्होंने कभी बाबा सहेब आंबेडकर का सम्मान नहीं किया. इन्होंने ही बाबा साहेब को दशकों तक भारत रत्न नहीं देने दिया. मोदी ने दलित राष्ट्रपति और पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति दी. अकलमंद के लिए इशारा ही काफी होता है. 

यह भी पढ़ें: 

संबित पात्रा से एक सवाल पूछकर चर्चा में आए थे गौरव वल्लभ, अब BJP में आकर उसी पर दिया ये रिक्शन
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT