रविंद्र भाटी के नामांकन की भीड़ को विपक्षी नेताओं ने बताया बाहरी, इधर भाटी ने दिया ये जवाब

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

तस्वीर: राजस्थान तक.
social share
google news

lok sabha election 2024: पश्चिमी राजस्थान की राजनीति में एक 26 साल के निर्दलीय विधायक के नामांकन की भीड़ देख विरोधियों के हौसले डोल गए हैं. बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर 4 अप्रैल यानी एक दिन पहले ही नामांकन रैली में निर्दलीय विधायक रविंद्रसिंह भाटी (ravindra singh bhati nomination) इतनी भीड़ जुटाने में कामयाब हो गए कि इसकी खूब चर्चा हुई. इधर विपक्षी नेता भाटी पर बाहरी भीड़ लाने का आरोप लगा रहे हैं. इसी बीच भाटी ने राजस्थान तक से खास बातचीत करते हुए कहा है कि 'जनता के समर्थन को बाहरी भीड़ बताने वाले भी तो बाहरी भीड़ लाके दिखाएं ?' 

बाड़मेर जिले की शिव विधानसभा से निर्दलीय विधायक और बाड़मेर -जैसलमेर लोकसभा (Jaisalmer barmer loksabha seat) से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्रसिंह भाटी ने राजस्थान तक से बातचीत करते हुए दावा किया है कि 'ये चुनाव मैं नहीं, मेरी जनता लड़ रही है.  इसलिए बिना किसी खर्चे के जनता का अपार जनसमर्थन मिल रहा है. इससे विपक्षी बौखला गए हैं. नामांकन रैली में मिले अपार जनसमर्थन को झुठलाने की कोशिश कर रहे हैं.

यहां देखिए भाटी के नामांकन की भीड़

भाटी ने तमाम मुद्दों पर चर्चा करते हुए कहा कि बाड़मेर -जैसलमेर और बालोतरा की मुख्यत: समस्या पानी की है.  इसके अलावा मूलभूत सुविधाओं से लगाकर बॉर्डर के इलाकों में डीएनपी एक बड़ा मुद्दा है. जिसकी कोई बात नहीं करता और सैकड़ों गांव के लोग डीएनपी के चलते मूलभूत सुविधाओं से महरूम हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

भाटी की सीएम से क्या हुई बातचीत

रविंद्रसिंह भाटी से जब पूछा गया कि मुख्यमंत्री ने आपको मनाने की कोशिश की थी, आखिर बातचीत क्या हुई ? इसके जवाब में रविंद्र भाटी ने कहा कि 'मैं एक जनप्रतिनिधि हूं. जनता के मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री से कई बार मिलना होता है. कुछ परिस्थितियां ऐसी बन गई कि जनता ने मुझे चुनाव लड़ने का आदेश और उनके आदेश से ही में चुनाव लड़ रहा हूं.' 

रोचक बना त्रिकोणीय मुकाबला 

रविंद्रसिंह भाटी के लोकसभा में निर्दलीय ताल ठोकने से यहां का मुकाबला बड़ा रोचक हो गया है. एक दिन पहले निर्दलीय प्रत्याशी भाटी के लिए उमड़ी भीड़ ने कांग्रेस-बीजेपी को हैरान करके रख दिया है. अब इस सीट पर देश भर की नजर है. तो फलोदी सट्टा बाजार ने भी रविंद्र भाटी के जीत की संभावना जताई है. यहां बीजेपी ने मोदी सरकार में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी तो कांग्रेस ने आरएलपी से आए उम्मेदाराम बेनीवाल को अपना प्रत्याशी बनाया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: 

गोविंद सिंह डोटासरा पर रविंद्र सिंह भाटी का सीधा वार, बोले- "कुछ तो शर्म करो, पवित्र चीज ने लेकर ठुमका लगा रहे हो"
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT