CWC मेंबर बनने के बाद राजस्थान चुनाव में पायलट की भूमिका पर CM गहलोत ने कही ये बात

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

गहलोत-पायलट फिर लड़े तो कांग्रेस को होगा बड़ा नुकसान? सर्वे में सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े
गहलोत-पायलट फिर लड़े तो कांग्रेस को होगा बड़ा नुकसान? सर्वे में सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े
social share
google news

CM Gehlot on role of Sachin Pilot in the election: पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) में मेंबर बनने के बाद लगातार इस बात की चर्चाएं हैं कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में उनकी क्या भूमिका रहने वाली है. अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इससे जुड़े एक सवाल का जवाब दिया है. उन्होंने राजस्थान चुनाव में पायलट की भूमिका को लेकर कहा कि इससे जुड़े फैसले कांग्रेस हाईकमान लेता है हम लोग तो फॉलो करते हैं.

इंडिया टुडे ग्रुप के ‘आज तक’ चैनल से बातचीत करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि हाईकमान जो भी फैसला करेगा उसके अनुसार सभी चलेंगे और जीतकर बताएंगे. आज हर कांग्रेसी के अंदर जुनून है कि मैं कैसे कांग्रेस को कामयाब कर दूं. जब गहलोत से पूछा गया कि सचिन पायलट और उनके बीच सब शांत हो तो उन्होंने बताया कि हमारा राजस्थान तो शांति प्रिय प्रदेश ही है. यहां आपको शांति ही दिखेगी. 

राजेश पायलट पर अमित मालवीय के बयान को बताया झूठ

सचिन पायलट के पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट पर अमित मालवीय द्वारा दिए गए बयान को झूठ बताते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि “राजेश पायलट और मैं एक साथ सांसद बने थे. हम दोनों हमेशा अच्छे मित्र रहे. अगर आज वह दुनिया में नहीं हैं और उनके ऊपर जो आरोप लगा उससे हम सबको अजीब लगा. बड़े नेताओं को ऐसे कमेंट नहीं करना चाहिए कि पायलट ने मिजोरम में बम गिराए. जिन्होंने यह कमेंट किया उनको स्पष्टीकरण देना चाहिए कि उन्होंने कैसे उनका नाम लिया. मुझे तो यह कपोल कल्पित बात लगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

छत्तीसगढ़ में ईडी के छापों को लेकर यह बोले गहलोत

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबियों पर ईडी के छापों को लेकर सीएम गहलोत ने कहा कि ये ऐसे मुद्दे बन गए हैं जो एनडीए सरकार को ले डूबेंगे. क्योंकि ज्यूडिशरी आपके दबाव में है और आप संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हो. ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स ने आतंक मचा रखा है. जहां चुनाव होते हैं वहीं ईडी पहुंच जाती है. ईडी पहुंच जाए इसका मतलब चुनाव आने वाले हैं.

क्या I.N.D.I.A. पीएम मोदी का मुकाबला कर पाएगा?

सीएम गहलोत से पूछा गया कि क्या विपक्षी पार्टियों का गठबंधन लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी का मुकाबला कर पाएगा? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर विपक्षी पार्टियों का गठबंधन I.N.D.I.A. बना है तो वह सोच समझकर ही बना है. हो सकता है इस देश के नागरिक कम पढ़े लिखे हों लेकिन उनका कॉमन सेंस एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी है. ये मैंने जिंदगी के अंदर अनुभव किया है. इंदिरा जी के वक्त जब हम चुनाव हारे थे तो कांग्रेस पूरे नॉर्थ इंडिया में साफ हो गई थी. बिहार के गांव में और राजस्थान के गांव में सबने एक साथ एक जैसा फैसला किया. फिर वापस इंदिरा गांधी की आंधी चली तो 1980 में हम सब सांसद बनकर आ गए. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी में अब पहले वाली बात नहीं रही. अब देश के हालात कुछ और हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: CM गहलोत ने बताया वसुंधरा राजे से क्यों नहीं होती है उनकी बातचीत, बोले- ये उनकी गलती थी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT