Alwar: कांग्रेस जिलाध्यक्ष बोले- 'मैं MLA बना तो जातीय आरक्षण खत्म करूंगा', अब वायरल वीडियो की हकीकत आई सामने

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Alwar: कांग्रेस जिलाध्यक्ष बोले- 'मैं MLA बना तो जातीय आरक्षण खत्म करूंगा, अब वायरल वीडियो की हकीकत आई सामने
Alwar: कांग्रेस जिलाध्यक्ष बोले- 'मैं MLA बना तो जातीय आरक्षण खत्म करूंगा, अब वायरल वीडियो की हकीकत आई सामने
social share
google news

Alwar: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में आरक्षण को मुद्दा बनाया व भाजपा को जमकर घेरा. भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए चुनाव बाद आरक्षण समाप्त करने तक की बात कही. विवाद बढ़ा तो भाजपा को इस पर बयान देने पड़े. लेकिन अब कांग्रेस के जिला अध्यक्ष योगेश मिश्रा का आरक्षण को लेकर एक विवादित बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. हालांकि जिला अध्यक्ष ने इस वीडियो पर सफाई देते हुए कहा कि उनका 8 साल पुराना वीडियो है. जिसको एडिट करके पेश किया गया है. 

अलवर के कांग्रेस जिला अध्यक्ष योगेश मिश्रा का एक वीडियो भाजपा नेता व मीडिया प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने ट्वीट किया है. इस वीडियो में योगेश मिश्रा जातीय आरक्षण खत्म करने की बात कर रहे हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर बयान बाजी शुरू हो चुकी है. तो प्रतिक्रियाओं का दौर भी जारी है. वीडियो के वायरल होने के बाद कांग्रेस जिला अध्यक्ष योगेश मिश्रा ने कहा कि यह उनका 8 साल पुराना वीडियो है. जो राजगढ़ में ब्राह्मण समाज के कार्यक्रम में दिया गया था. इस वीडियो से छेड़छाड़ करके व उसको एडिट करके वीडियो शेयर किया गया है. उन्होंने कहा कि भाजपा खुद आरक्षण के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि मैं कभी जातीय आरक्षण के खिलाफ नहीं हूं. ईडब्ल्यूएस आरक्षण की मांग उठाई थी. ईडब्ल्यूएस आरक्षण गहलोत सरकार ने दिया है. 

योगेश मिश्रा ने दी सफाई

जाति आरक्षण के पक्ष में कांग्रेस है. भाजपा जातीय आरक्षण के खिलाफ है. कांग्रेस आरक्षण को समाप्त नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा कि पूरे भाषण की जगह भाजपा ने उनके भाषण को एडिट करके व उसमें कांट छांट करके पेश किया गया है. अपने इस बयान के बाद योगेश मिश्रा सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हुए हैं. लगातार चर्चाओं का दौर शुरू हो चुका है. भाजपा व कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं व एक दूसरे के खिलाफ बयान बाजी कर रहे हैं. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में आरक्षण को मुद्दा बनाया था. देश के गृहमंत्री व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक को इसके सफाई देनी पड़ी और खुले मंच से आरक्षण पर बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वो आरक्षण को किसी भी कीमत पर समाप्त नहीं करेंगे और ना ही करने देंगे. ऐसे में कांग्रेस जिला अध्यक्ष का बयान अब कांग्रेस के लिए भारी पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT