अलवर: बंद कमरे में 4 नेताओं के बीच हुई गुप्त मंत्रणा, मीटिंग के बाद राहुल गांधी ने बताई यह बात

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Bharat Jodo Yatra in Alwar: भारत जोड़ो यात्रा सोमवार को अलवर जिले में पहुंची थी. इस दौरान अलवर के मालाखेड़ा में एक महासभा भी आयोजित की गई. जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, सीएम गहलोत, पीसीसी चीफ डोटासरा, सचिन पायलट, भंवर जितेन्द्र समेत अनेक नेता मंत्री शामिल हुए. सभा के बाद सभी नेता मालाखेड़ा से अलवर शहर पहुंचे. जहां राहुल गांधी ने सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट से एक कमरे में गुप्त मंत्रणा की. जानकारी के अनुसार राहुल गांधी ने दोनों नेताओं को आपसी मन मुटाव दूर करने के निर्देश दिए.

भारत छोड़ो यात्रा के दौरान 19 दिसंबर को सर्किट हाउस में अलवर के कलाकारों का भंपंग वादन का कार्यक्रम आयोजित हुआ. जिसमें राहुल गांधी, अशोक गहलोत सचिन पायलट, भंवर जितेन्द्र सहित कांग्रेस पार्टी के सभी पदाधिकारी और मंत्री शामिल रहे. इसके बाद राहुल गांधी ने बंद कमरे में सचिन पायलट, अशोक गहलोत और भंवर जितेन्द्र के साथ राजनीतिक मतभेदों को दूर करने के लिए चर्चा की. दौरान उनके कमरे में केवल भंवर जितेंद्र सिंह को उनके कमरे में जाने आने की अनुमति रही. करीब डेढ़ घंटे तक बातचीत चली.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

राजस्थान में लंबे समय से अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सियासी खींचतान चल रही है. इसी खींचतान के चलते आने वाले विधानसभा चुनाव कांग्रेस के लिए भारी पड़ सकता है, कहा जा रहा है इसी को लेकर बंद कमरे में राहुल ने दोनों नेताओं को समझाया. इसके बाद राहुल गांधी ने सीएम अशोक गहलोत, सचिन पायलट, बीडी कल्ला, टीकाराम जूली, गोविन्द सिंह डोटासरा, दिव्या मदेरणा, पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह सहित अन्य मंत्री और सीनियर नेताओं से की चर्चा की है.

ADVERTISEMENT

करीब डेढ़ घंटे तक चार नेताओं के बीच यह बातचीत चली. इसके बाद सर्किट हाउस से बाहर निकले राहुल गांधी ने मीडिया से हंसते हुए सवाल के जवाब में कहा कि गुड न्यूज के प्रयास जारी है. आपको बता दें कि आज राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा का आखिरी दिन है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि राहुल राजस्थान में चल रही खींचतान के मुद्दे पर इन नेताओं से बातचीत की है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT