Exclusive: रविंद्र सिंह भाटी ने जीत का किया दावा, बोले- कंगना रनौत यहां घूमर भी कर लें तो फर्क नहीं पड़ेगा

विमल भाटिया

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

बाड़मेर-जैसलमेर-बालोतरा लोकसभा सीट पर देशभर की निगाहें हैं. केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को कांग्रेस से चुनाती मिलने के अलावा यहां से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra singh Bhati) ने इस मुकाबले को रोचक बना दिया है. भाटी ने जैसलमेर (Jaisalmer) में प्रचार कार्यक्रम के दौरान राजस्थान तक से एक्सक्लूसिव बातचीत की. 

उन्होंने कहा "यह चुनाव जनता लड़ रही है, जनता को कोई हरा नहीं सकता. जैसलमेर लोकसभा सीट पर आने वाले तमाम नेता और कंगना रनौत सहित अभिनेत्री-अभिनेताओं का इस बढ़ाने और जेसाने की धरती पर खूब-खूब स्वागत करता हूं. साथ ही यह निवेदन करना चाहूंगा कि आप यहां आए और घूमे, लेकिन जनता ने तय कर लिया है कि अपने बेटे अपने भाई रविंद्र को वोट देना है. इस थार के रेगिस्तान में सेव उगाने का उन्होंने प्रण ले लिया है. कंगना रनौत यहां घूमर डांस कर ले तो भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा."

अपने खास मारवाड़ी अंदाज में बात करते हुए भाटी ने कहा कि जनता रो विश्वास है, जनता रो प्रेम है, जेसान रो हु, टाबर हु. तमाम लोगों रो सहयोग और आशीर्वाद मेरे साथ है. जनता ने मुझ पर भरोसा जताया है, उस भरोसे पर मैं खरा उतरूंगा. उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों के संबंध में कहा कि आरोप साबित करो, वरना राजनीति छोड़ दो. जब तक समर्थन चाहिए था, तब मैं देशभक्त था. अब जब लगने लगा कि मैं चुनाव जीत जाऊंगा तो मैं देशद्रोही हो गया. उनके पास सारी एजेंसी है, आप जांच करवा लें. मैं जनता के लिए चुनाव लड़ने आगे आया तो मैं देशद्रोही हो गया, राजनीति का स्तर इतना भी नहीं गिरना चाहिए. 

"जैसलमेर में कनेक्टिविटी बड़ा मुद्दा" 

भाटी ने कहा कि जैसलमेर में सबसे बड़ा इशू कनेक्टिविटी का है. आज के समय में पर्यटन के मामले में जैसलमेर का बड़ा अस्तित्व है. आज के समय में दिल्ली से कोई निकलता है तो उसे जैसलमेर पहुंचने में उसे दो-तीन दिन लग जाते हैं. जैसलमेर का मुख्य व्यवसाय टूरिज्म है, यहां फ्लाइट 2 महीने से ज्यादा नहीं चलती. ऐसी और कई तमाम समस्याएं हैं. पानी का मुद्दा बहुत बड़ा है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

हरीश चौधरी के आरोपों का भी दिया जवाब

पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता हरीश चौधरी पर भी उन्होंने पलटवार किया और कहा कि यह उनके हार की बौखलाट हैं. हरीश चौधरी चाय की थड़ी पर कह रहे थे कि वो बहस के लिए मेरा इंतजार कर रहे हैं. मैं 26 तारीख तक चुनाव प्रचार में हूं. उनको पता है कि चुनाव प्रचार में लगे रविंद्र को कैसे डिस्टर्ब करें, ताकि चुनाव छोड़कर यह आ जाए, मैं कहता हूं कि हम खुले मंच पर तीनों कैंडिडेट खड़े होते हैं. रही बात रिफाइनरी की तो यह बात कर रहे हैं कि आपने रिफाइनरी में क्या किया? बाड़मेर-जैसलमेर की किसी जनता से हाथ पकड़ कर पूछ लोगे कf रिफाइनरी में क्या खेल हुआ तो वह बता देंगे. मैं यह बात खुले तौर पर कह रहा हूं. आपने कितने युवाओं के घरों के चूल्हे बुझाए, आप कसूरवार हैं. आप दोषी हैं.  

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT