Barmer: SP-कलेक्टर को बाड़मेर में क्यों बुलानी सर्वसमाज की पंचायत...चुनाव के बाद ऐसा क्या हुआ? 

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

Barmer: SP-कलेक्टर को बाड़मेर में क्यों बुलानी सर्वसमाज की पंचायत..चुनाव के बाद ऐसा क्या हुआ? 
Barmer: SP-कलेक्टर को बाड़मेर में क्यों बुलानी सर्वसमाज की पंचायत..चुनाव के बाद ऐसा क्या हुआ? 
social share
google news

Barmer: राजस्थान में चर्चित और हॉट सीट बनी बाड़मेर -जैसलमेर लोकसभा सीट पर मतदान के दौरान प्रत्याशियों के समर्थक कई इलाकों में आमने -सामने हो गए थे. इसी को लेकर सोशल मीडिया पर तनाव का माहौल देखा जा रहा था. इसी को देखते हुए बाड़मेर पुलिस और प्रशासन ने 3 मई यानी आज सर्वसमाज और राजनीतिक पार्टी के प्रतिनिधियों की एक बैठक बुलाई थी. इस बैठक में बीजेपी -कांग्रेस के प्रतिनिधियों, समस्त समाज के प्रतिनिधि और मौजीज लोगों ने भाग लिया. 

बैठक के दौरान बाड़मेर कलक्टर निशांत जैन और एसपी नरेंद्रसिंह मीना ने तमाम घटनाओं का जिक्र करते हुए समाज और राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों को सामाजिक ताना बाना और सौहार्द बनाए रखने की अपील की. इस दौरान समाज के प्रबुद्धजनों ने अपने-अपने सुझाव रखकर भाईचारा कायम रखने की दिशा में अपनी बात रखी.

एसपी ने बताई वजह

राजस्थान तक से बातचीत में बाड़मेर एसपी नरेंद्र सिंह मीना ने कहा कि मतदान के दिवस 26 अप्रैल को बाड़मेर-बालोतरा में कई जगह पर प्रत्याशियों के समर्थकों में तनाव की स्थिति बन गई थी. पुलिस ने कई लोगों को मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है. इसके बावजूद कई लोग सोशल मीडिया पर अनर्गल पोस्ट करने के साथ टिप्पणियां कर यहां का भाईचारा और सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं. पुलिस तमाम आईडी की आईपी एड्रेस खंगाल रही है.  ऐसे मामलों में भी पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर

पुलिस अधीक्षक नरेंद्रसिंह मीना ने कहा कि चुनाव आते जाते रहते हैं. यहां के लोग एक दूसरे के काम आते रहते हैं. ऐसा कोई काम ना करें. जिससे आपका व्यवहार या आपका भाईचारा बिगड़े. सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर है. जो कोई भी सोशल मीडिया पर किसी व्यक्ति विशेष, समाज, धर्म, जाति पर टिपण्णी कर या भ्रामक पोस्ट करता नजर आया. पुलिस उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करेगी. एसपी के मुताबिक समाज के प्रबुद्धजनों और राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों ने पुलिस और प्रशासन को भाईचारा बनाए रखने के लिए आज की बैठक में आश्वस्त भी किया है.
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT