केजरीवाल के साथ तस्वीर सामने आने पर बेनीवाल का पुराना Video वायरल, लोग पूछ रहे ये तीखे सवाल

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan Politics: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के प्रमुख और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब सीएम भगवंत मान से मुलाकात के बाद दोनों पार्टियों में गठबंधन को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है. लोग हनुमान बेनीवाल का पुराना वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं जिसमें उन्होंने भगवंत मान और आम आदमी पार्टी पर तंज कसा था. लोग उनसे सवाल भी पूछ रहे हैं कि कभी ‘आप’ नेताओं के खिलाफ मुखर रहने वाले बेनीवाल का रुख नरम क्यों पड़ता जा रहा है. कभी उन्होंने आम आदमी पार्टी को केवल दिल्ली की पार्टी बताया था.

दरअसल, बेनीवाल ने दिल्ली में अपनी बेटी के जन्मदिन पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया था जिसमें ‘आप’ नेताओं के आलावा बीजेपी के भी कई नेता शामिल हुए थे. अब उस कार्यक्रम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. बेनीवाल की बेटी के जन्मदिन कार्यक्रम में अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, संजय सिंह के अलावा बीजेपी सांसद रवि किशन, जगदंबिका पाल और संजय राउत भी पहुंचे थे.

‘राजस्थान तक’ के साथ इंटरव्यू में दे चुके हैं गठबंधन के संकेत
राजस्थान तक के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में हनुमान बेनीवाल ‘आप’ के साथ गठबंधन के संकेत भी दे चुके हैं. उन्होंने कहा था कि जो भी पार्टी कांग्रेस और बीजेपी को हराने के लिए साथ आना चाहेगी उन सबका स्वागत है. इसलिए सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा है कि जल्द ही दोनों पार्टियों में गठबंधन को लेकर कोई बड़ा ऐलान हो सकता है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

आम आदमी पार्टी पर संसद में कसा था ये तंज
हनुमान बेनीवाल का लोकसभा में बोलते हुए साल 2019 का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वह एक बिल पर बोल रहे थे उसी दौरान पंजाब सीएम भगवंत मान हंगामा करने लगे. बेनीवाल ने उन्हें बैठने के लिए कहा. इस पर भी वह नहीं माने तो उन्होंने इशारों-इशारों में मजाक करते हुए कहा- क्या मान साहब, आप तैयार होकर आ गए? उनकी इस बात पर सदन में जमकर ठहाके लगने लगे. इसके बाद बेनीवाल ने तंज कसते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी तो दिल्ली के बाहर है ही नहीं. वह तो दिल्ली में ही सीमित है. आप जैसी तो हमारी खुद की पार्टी है. उसको लेकर घूम रहे हैं. आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है.

2024 चुनाव को लेकर पीएम मोदी पर कही थी ये बात
हनुमान बेनीवाल ने साल 2019 में लोकसभा में अपने संबोधन के दौरान कहा था कि विपक्ष वाले दो-तीन दिन से इसलिए खुश हो रहे हैं क्योंकि उन्होंने 2-3 उप चुनाव जीत लिए. महाराष्ट्र के अंदर शपथ हो गई. आपने तो वहां मिक्स वेज बनाकर रख दिया. लेकिन आपको ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है. देश की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी को 2024 तक का पट्टा दे रखा है. 2024 तक आप कुछ भी कर लो उससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. आप जब बोलते हैं तो हम सुनते हैं. अब हम बोल रहे हैं तो आपको भी सुनना चाहिए.

ADVERTISEMENT

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी और आरएलपी का गठबंधन हुआ था. यह गठबंधन ज्यादा दिन नहीं चल सका. 3 कृषि कानूनों के विरोध के दौरान हनुमान बेनीवाल भी मोदी सरकार के विरुद्ध खड़े हो गए थे जिसके बाद यह गठबंधन टूट गया. पिछले कुछ समय से बीजेपी और पीएम मोदी के विरोध में बेनीवाल लगातार हमलावर रहे हैं. अब चर्चाएं हैं कि आम आदमी पार्टी के साथ उनका गठबंधन हो सकता है. अगर यह गठबंधन हुूआ तो राजस्थान के सियासी समीकरण काफी कुछ बदलते हुए नजर आएंगे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: हनुमान बेनीवाल का दावा- सचिन पायलट का साथ मिला तो कांग्रेस-बीजेपी दोनों को हरा देंगे

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT