"कांग्रेस को डर था कि पीएम मोदी एयरपोर्ट का शिलान्यास न कर दें, इसलिए नहीं दी जमीन", ओम बिरला का गहलोत पर आरोप

चेतन गुर्जर

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी (BJP) प्रत्याशी और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) ने बीतें 21 अप्रैल को संसदीय क्षेत्र के चिकित्सकों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि सिर्फ बातें करने से जनता की समस्याएं दूर नहीं होतीं. इसके लिए जमीन पर उतरकर दिन रात काम करना पड़ता है. 25 साल से सेवा को साधन बना जनता की समस्याओं को खत्म करने का काम किया है. जो लोग पूछते हैं कि मैंने क्या किया है, वह खुद जानते हैं कि कोटा-बूंदी से संबंधित कोई भी काम केंद्र सरकार के स्तर पर लंबित नहीं है. कोटा बूंदी की जनता के आशीर्वाद ने विधायक और सांसद के बाद लोकसभा अध्यक्ष होने का गौरव दिलवाया.

बिरला ने कहा "जो लोग एयरपोर्ट का सवाल उठाते हैं, उन्हें अपने नेता अशोक गहलोत से पूछना चाहिए कि महीनों तक एयरपोर्ट की जमीन क्यों दबाकर बैठे रहे? गहलोत कोटा आकर भूमि का निरीक्षण कर गए, लेकिन विभागों की ओर से बार-बार स्मरण पत्र भेजने और मेरे बार-बार कहने के बाद भी वनभूमि के लेंड डायवर्जन के पैसे नहीं दिए. कांग्रेस और अशोक गहलोत को डर था कि एयरपोर्ट की जमीन और पैसा दे दी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका शिलान्यास करेंगे." 

लोकसभा स्पीकर ने पूर्व सीएम गहलोत पर आरोप लगाया कि ओछी राजनीति के चक्कर में कांग्रेस ने कोटा-बूंदी की जनता को एयरपोर्ट की सुविधा से वंचित करने की कोशिश की. लेकिन पीएम मोदी ने खुद कोटा आकर यहां राजस्थान में भाजपा सरकार आने पर एयरपोर्ट निर्माण की बात कही थी. बीजेपी की सरकार बनते ही महज 7 दिनों में न सिर्फ राजस्थान की भजनलाल सरकार ने एयरपोर्ट की लेंड डायवर्जन का पैसा जमा करा दिया, बल्कि एयरपोर्ट के आड़े आ रही सभी बाधाओं को भी खत्म कर दिया. 

उन्होंने कहा कि कोटा-बूंदी की जनता खुद ही देखेगी कि जिस तरह अयोध्या में मंदिर निर्माण की तारीख भी बताई थी और निर्माण भी करवाया. अब ठीक वैसे ही कोटा में एयरपोर्ट का काम शुरू होने की न सिर्फ तारीख बताएंगे, बल्कि जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा कर हवाई सेवा भी उपलब्ध करवाएंगे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

"हम कर्तव्य मानकर हर समय जनता के सेवा में जुटे रहते हैं"

बीजेपी प्रत्याशी ने कहा कि कांग्रेस और उसके नेता चाहते हैं कि कोटा बूंदी की जनता तक कोई सुविधा न पहुंचे. लेकिन वह भूल जाते हैं कि कोटा-बूंदी की जनता के पास उनका भाई और उनका बेटा ओम बिरला है. कांग्रेस मांगने पर भी नहीं देती और हम कर्तव्य मानकर हर समय जनता की सेवा करने में जुटे रहते हैं. ओम बिरला और दूसरे नेताओं के काम में इसी अंतर के कारण कोटा बूंदी की जनता आशीर्वाद देने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ती.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT