कांग्रेस के बाद अब बीजेपी भी जल्द कर सकती है चुनाव समिति की घोषणा, इन नामों की है चर्चा

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

BJP Election Committee: राजस्थान में विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस ने कमर कस ली. तेजी से चुनावी तैयारी में जुटी पार्टी ने प्रदेश चुनाव समिति का गठन कर दिया है. जिसमें गोविंद सिंह डोटासरा को कमान सौंपी गई है. वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट समेत 29 दिग्गजों को सदस्य बनाया गया है. इस लिस्ट में 16 मंत्रियों को शामिल किया गया है. जिसके बाद अब सियासी गलियारों में चर्चाएं है कि अब बीजेपी भी जल्द ही चुनाव प्रबंधन समिति की लिस्ट जारी करेगी.

अब इस समिति के संयोजक पद के लिए पदाधिकारियों का ऐलान किया जा सकता है. एमपी में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक बनाया जा चुका है. राजस्थान में संयोजक पद के लिए दावेदारों में अर्जुन राम मेघवाल का नाम प्रमुखता से है. इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के नामों की भी चर्चा है.

समिति में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ सहित कई चेहरें लिए जा सकते हैं. दूसरी तरफ लगातार बीजेपी में भले ही ये ऐलान कर दिया जा रहा हो कि मोदी के नाम पर ही चुनाव लड़ा जाएगा. उसके बावजूद चर्चाएं है कि अभी भी सीएम के सेहरे के लिए कई चेहरे इंतजार में हैं. चर्चा तो ये भी है की क्या वसुंधरा राजे किसी बड़ी जिम्मेदारी में दिखाई देगी?

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

अमित शाह-मोदी की रैली से वसुंधरा राजे को मिली मजबूती!
उनकी दावेदारी को यह मजबूती 31 मई को अजमेर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हुई रैली से मिली. इस रैली में वसुंधरा राजे भी मंच पर मौजूद थी. इस दौरान दोनों नेताओं के हाव-भाव से ही ये संकेत मिल गए थे कि बीजेपी शायद राजस्थान में कर्नाटक वाली गलती नहीं दोहराएगी. अब सवाल ये है कि क्या बीजेपी वसुंधरा राजे को ही आगे कर विधानसभा चुनाव के दंगल में उतरेगी. वहीं, हाल ही में उदयपुर की रैली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वसुंधरा राजे को लेकर जैसा रुख दिखाया. उससे भी आसार है कि बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व वसुंधरा राजे पर सीएम चेहरे का दांव खेल सकता है.

गौरतलब है कि इस रैली में तस्वीरें देखने को मिली जब वसुंधरा राजे का भाषण नहीं होने पर खुद अमित शाह ने उन्हें टोका और अपने से पहले वसुंधरा को बोलने का मौका दिया. इतना ही नहीं अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कई बार पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की तारीफ भी की. तो दूसरी तरफ राजस्थान में विधानसभा चुनाव बेहद करीब हैं. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं. बीजेपी अब राज्य सरकार के खिलाफ हर एक मुद्दा विधानसभा में लगातार पुरज़ोर तरीके से बुलंद कर रही हैा साथ ही बीजेपी ने कांग्रेस के खिलाफ ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ कैम्पेन शुरू किया है. इसके तहत बीजेपी कांग्रेस को भ्रष्टाचार, पेपर लीक जैसे तमाम मुद्दों पर जमकर घेर रही है.

ADVERTISEMENT

सियासी किस्सेः महिला को घूंघट में देखकर कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने छोड़ दिया था खाना

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT