चुनाव जीते महीना भर भी नहीं हुआ कि नए नवेले विधायक अधिकारी को दे डाली धमकी

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

BJP MLA: राजस्थान (Rajasthan news) में बीजेपी की सरकार आने के बाद मंत्रिमंडल गठन होना बाकी है. इस बीच जयपुर के एक विधायक और उपमुख्यमंत्री के बाद शाहपुरा के बीजेपी (bjp) विधायक का भी धमकाने वाला वीडियो सामने आया है. जिसमें वह एक एसडीएम को धमकाते नजर आ रहे हैं. विधायक ने महिला उपखंड मजिस्ट्रेट को एक सार्वजनिक समारोह में धमकी दी. उन्होंने यहां तक कह दिया “आप किस से बहस कर रही है, तकलीफ हो जाएगी. नई-नई नौकरी है बिगाड़ दूंगा”

दरअसल, मामला शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के निर्वाचित विधायक लालाराम बेरवा का है. जिन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र रायला में विकास भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के दौरान जनसुनवाई कीय इस समय उन्होंने बनेड़ा की उपखंड मजिस्ट्रेट नेहा छिपा को खूब खरी-खीरी सुनाई. एसडीएम नेहा छीपा ने उन्हें सरकार के नियम कायदे-कानून की जानकारी दी, लेकिन पहली बार विधायक बने बैरवा ने उनकी एक नई सुनी और उन्हें नौकरी खराब करने की धमकी दे डाली.

सवाल-जवाब के बाद शुरू हुई बहस

लालाराम बैरवा ने बनेड़ा उपखंड में चल रही अवैध कोयला भट्टियों को बंद करवाने के निर्देश दिए थे. बैरवा ने उपखंड अधिकारी से अवैध कोयला भट्टियों को बंद करने के संबंध में सवाल पूछ लिया. जिस पर बनेड़ा उपखंड अधिकारी नेहा छीपा ने बताया कि हमने 91 के नोटिस जारी कर दिए हैं. अधिकारी के इस जवाब पर बैरवा भड़क उठे और कहा कि जब अतिक्रमण किया गया था, तब आपसे पूछा था क्या? तो नेहा छीपा ने मना कर दिया. इस पर लालाराम बैरवा ने गुस्से हुए कहा कि जब अतिक्रमण करने के लिए जब पूछा नहीं जाता है तो अतिक्रमण हटाने के लिए क्यों पूछा जाता है? इस पर उपखंड अधिकारी ने जवाब दिया कि नियम के अनुसार कार्रवाई की जाती है. इस पर उपखंड अधिकारी एवं शाहपुरा विधायक के बीच जनता के सामने बहस हुई.

अधिकारियों को दिए ये निर्देश

समाप्ति के बाद फिर सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि चाहे पंचायती राज विभाग हो या पुलिस डिपार्टमेंट या कोई और विभाग. कहीं पर भी भ्रष्टाचार की शिकायत हो तुरंत हमें सूचित करें. किसी भी व्यक्ति का काम हो, कोई अधिकारी काम नहीं करता हो तो हमें सूचित करें. तीन दिन में आपका काम करवा कर देंगे. लोगों ने नरेगा में जेसीबी चलाने के नाम पर 300-300 रुपयों की वसूली शिकायत भी विधायक को की. जिस पर हाथों हाथ ही ग्राम विकास अधिकारी और नरेगा सचिव को बुलाकर जानकारी ली. उन्होंने कहा कि नरेगा में अब कोई भ्रष्टाचार नहीं होगा, कोई पैसा वसूली नहीं होगी. बता दें कि आरएसएस पृष्ठभूमि के विधायक लाला राम बैरवा ने बीजेपी के बागी और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष कैलाश मेघवाल को बड़े अंतर से हराया और पहली बार विधायक बने है।

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः पूर्व MLA पर नाबालिग बच्चियां मांगने का आरोप, अब रेप केस में कोर्ट ने लगाई गिरफ्तारी पर रोक

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT