राजे और गहलोत दोनों के गढ़ में BJP को बढ़त, सामने आए सर्वे के चौंकाने वाले आंकड़े

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

CM पद से दूर वसुंधरा राजे बनेंगी गहलोत की पड़ोसी, सामने आई ये अहम जानकारी
CM पद से दूर वसुंधरा राजे बनेंगी गहलोत की पड़ोसी, सामने आई ये अहम जानकारी
social share
google news

Rajasthan Opinion Poll Result 2023: राजस्थान समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election) की तारीखों की घोषणा हो गई है. इस बीच एक लेटेस्ट सर्वे ने राजनीतिक पार्टियों की नींद उड़ाकर रख दी है. सर्वे में एक चौंकाने वाली बात सामने आई है कि अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के गढ़ मारवाड़ रीजन में भी बीजेपी एकतरफा जीतती हुई नजर आ रही है. वहीं, वसुंधरा राजे के गढ़ हाड़ौती में तो कांग्रेस के 0-5 सीटों के बीच सिमट जाने की संभावना है.

एबीपी सी-वोटर के ताजा सर्वे के मुताबिक, राजस्थान की कुल 200 सीटों में से बीजेपी को 127-137 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं कांग्रेस को महज 59-69 के बीच सिमट सकती है. अन्य के खाते में 2 से 6 सीटें जाती हुई दिख रही है.

हाड़ौती में 0-5 सीट पर सिमट जाएगी कांग्रेस 

हाड़ौती की 17 सीटों में से बीजेपी को 12-16 सीटें मिलने की संभावना है. वहीं कांग्रेस के महज 1-5 सीट के बीच सिमटने का अनुमान है. अन्य के खाते में 0-1 सीट नजर आ रही है. बता दें कि हाड़ौती को बीजेपी का गढ़ माना जाता है और यह पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का इलाका है.

गहलोत के गढ़ में भी बीजेपी आगे

मारवाड़ रीजन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गढ़ माना जाता है. यहां की कुल 61 सीटों में से 39-43 सीटें बीजेपी के जीतने का अनुमान है. वहीं कांग्रेस महज 15-19 सीट पर सिमट जाएगी. अन्य की बात करें तो उनके खाते में 0-5 सीट जाने का अनुमान है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मेवाड़ और ढूंढाड़ में भी पिछड़ी कांग्रेस

अगर मेवाड क्षेत्र की बात करें तो यह बीजेपी का गढ़ माना जाता है. यहां कुल 43 सीटों में से बीजेपी को 35-39 सीट मिलने की संभावना है. वहीं कांग्रेस महज 3-7 सीट पर सिमट सकती है. वहीं 0-2 सीटें अन्य के खाते में जाने का अनुमान है. वहीं ढूंढाड़ रीजन में कुल 58 सीट हैं जिनमें से 29-33 सीटें बीजेपी के जीतने की संभावना है. वहीं कांग्रेस को 25-29 सीट मिलती हुई नजर आ रही है. सर्वे की मानें तो अन्य के खाते में 0-2 सीटें जाने की संभावना है.

कांग्रेस को केवल शेखावाटी में बढ़त

शेखावटी रीजन की 21 सीटों पर कांग्रेस को बीजेपी से बढ़त मिलती हुई नजर आ रही है. सर्वे की मानें तो यहां कांग्रेस को 10-14 मिल सकती हैं. वहीं बीजेपी को 7-11 सीट मिलने का अनुमान है. वहीं 0-1 सीट अन्य के खाते में जाती हुई नजर आ रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: बीजेपी की पहली लिस्ट ने चौंकाया, दीया कुमारी समेत ये 7 सांसद बने उम्मीदवार

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT