राजस्थान की इन 3 हॉट सीटों पर हार रही है BJP! मुंबई सट्टा बाजार ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए 1 जून को अंतिम चरण की वोटिंग होगी और 4 जून को नतीजे आएंगे. हर तरफ यही चर्चा है कि देश में किसकी सरकार बनेगी. इस बीच मुंबई के सट्टा बाजार ( Mumbai Satta Bazaar ) ने एक भविष्यवाणी की है जो काफी चौंकाने वाली है. इसके हिसाब से बीजेपी का 400 पार का नारा पूरा होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है. 

मुंबई के एक टॉप बुकी ने इंडिया टुडे को बताया कि सट्टा बाजार फिलहाल भाजपा के 295 से 305 सीटें जीतने के पक्ष में है. जबकि कांग्रेस के लिए बाजार का पूर्वानुमान 55 से 65 सीटों का है. शीर्ष सट्टेबाज ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, "बाजार ने कभी भी 400 पार नारे का समर्थन नहीं किया. सट्टा बाजार के भाव के मुताबिक 350 सीटें भी संभव नहीं लगतीं."

राजस्थान की ये 3 हॉट सीटें हार रही बीजेपी!

कुछ हॉट सीटें जहां सट्टा बाजार बहुत सक्रिय है, उन्हें फैंसी सीटें कहा जाता है. मुंबई सट्टा बाजार ने ऐसी कुछ सीटों पर बीजेपी की जीत-हार का अनुमान लगाया है. मुंबई सट्टा बाजार के मुताबिक, चूरू, झुंझुनूं और बाड़मेर सीट कांग्रेस जीत रही है और यहां बीजेपी को तगड़ा झटका लगने वाला है. वहीं कोटा से बीजेपी प्रत्याशी ओम बिरला के जीतने का अनुमान है.

नतीजों से पहले शेयर बाजार में बढ़ी बेचैनी

शेयर बाजार निवेशकों के बीच अभी भी इस बात को लेकर संदेह है कि क्या भाजपा का '400 पार' का लक्ष्य पूरा होगा. कुछ विश्लेषकों का तो यह भी कहना है कि बीजेपी बहुमत से काफी अच्छे अंतर से पीछे रह सकती है. लेकिन अगर बीजेपी जीतती है तो मार्केट ऊपर जाएगा. वहीं अगर अप्रत्याशित रूप से इंडिया गठबंधन जीतता है तो पीएसयू, रक्षा, ड्रोन, एएमसी, तार और केबल, धातु, प्लास्टिक पाइप और ईएमएस जैसे क्षेत्रों की कंपनियों के शेयरों को बड़ा नुकसान हो सकता है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT