वसुंधरा राजे के करीबी नेता ओम बिरला के सामने लड़ेंगे चुनाव! प्रहलाद गुंजल आज ज्वॉइन करेंगे कांग्रेस

चेतन गुर्जर

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

हाड़ौती की राजनीति में आज बड़ा टर्निंग प्वाइंट देखने को मिल सकता है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara raje) के खास कहे जाने वाले बीजेपी के पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल (Prahlad Gunjal) बीजेपी छोड़ देंगे. इसके साथ ही कांग्रेस उन्हें कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार भी बना सकती है. बीजेपी के पूर्व विधायक आज दोपहर 12:30 बजे जयपुर (Jaipur) में कांग्रेस की सदस्यता लेंगे.

इस बात की जानकारी खुद पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने फोन पर दी. उन्होंने कहा कि जयपुर के लिए रवाना हो गया हूं और 12:30 बजे कांग्रेस ऑफिस में पार्टी ज्वॉइन करूंगा.

बता दें कि गुंजल टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा सीट से टिकट मांग रहे थे, लेकिन टिकट नहीं मिलने के चलते नाराज चल रहे हैं. इसी वजह से उन्होंने यह फैसला लिया. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब गुंजल पार्टी छोड़ने जा रहे हैं. इससे पहले भी वो पार्टी छोड़ चुके हैं. तत्कालीन राजे सरकार के कार्यकाल में गुर्जर आंदोलन के दौरान वसुंधरा राजे के रवैए से नाराज होकर गुंजल ने पार्टी छोड़ी थी.

गुर्जर समाज के बड़े नेता हैं गुंजल 

बता दें कि गुंजल ने छात्र राजनीति से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी. कोटा राजकीय महाविद्यालय में छात्र संघ अध्यक्ष भी रहे. करीब 30 साल बीजेपी का हिस्सा रहे गुंजल ने पहली बार रामगंजमंडी से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा और विधायक बने. इसके बाद गुंजल हिंडौली से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में उतरे और अशोक चांदना के सामने हार का सामना करना पड़ा. फिर गुंजल कोटा उत्तर से बीजेपी से चुनाव लड़े और जीत दर्ज की. लेकिन बीते 2 विधानसभा चुनाव में लगातार उन्हें हार का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT