लोकसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल और बीजेपी होंगे साथ! आरएलपी सुप्रीमो को लेकर आ गई ये खबर

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

rajasthantak
rajasthantak
social share
google news

Loksabha election: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी लगातार कई छोटे दलों के साथ बातचीत कर रही है. इसी बीच जयंत चौधरी के एनडीए में जाने की खबरों के बाद ही राजस्थान में जाट वोटबैंक को साधने के लिए बीजेपी हनुमान बेनीवाल (hanuman beniwal) को एक बार फिर से एनडीए में लाने की तैयारी में है. कहा जा रहा है कि बीजेपी के कुछ नेता लगातार हनुमान बेनीवाल से बातचीत कर रहे हैं. पिछले कई दिनों से जयपुर से लेकर दिल्ली तक इस बात की चर्चा है कि हनुमान बेनीवाल एक बार फिर एनडीए के साथ गठबंधन कर सकते हैं.

साल 2019 के लोकसभा चुनाव (loksabha election 2024) से पहले भी बेनीवाल ने एनडीए का दामन थामा था. लेकिन कृषि कानून के चलते बेनीवाल ने एनडीए का साथ छोड़ दिया था. उसके बाद विधानसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल की पार्टी की बुरी तरीके से हार हुई. सिर्फ बेनीवाल अपनी ही अपनी सीट बचा पाए थे.

खींवसर में फिर से होगा उपचुनाव?

अब कहा जा रहा है कि बेनीवाल बीजेपी के साथ हाथ मिलाकर खुद लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. ऐसे में खींवसर में उपचुनाव की स्थिति में फिर से अपने भाई नारायण बेनीवाल पर दांव खेलने के बारे में विचार कर रहे हैं. हालांकि अभी तक इस बात की ना हनुमान बेनीवाल ने कोई पुष्टि की है और ना ही इस बात को नकारा है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि हनुमान बेनीवाल एक बार फिर से एनडीए में शामिल हो सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः लोकसभा से किसे जिताने की रणनीति बना रहे निर्दलीय MLA रविंद्रसिंह भाटी और प्रियंका चौधरी?

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT