Rajasthan: राजेंद्र राठौड़ लड़ेंगे लोकसभा चुनाव! देखिए उन्होंने ऐसा क्या कह दिया कि होने लगी चर्चा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajendra Rathore On Loksabha Election: बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ (Rajendra Rathore) गुरुवार को पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की पत्नी चित्रा सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जोधपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) लड़ने को लेकर बड़ा बयान दे दिया. राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि “मेरी कोई मांग नहीं है. किसी चीज पर अधिकारपूर्वक कहने का पराजित व्यक्ति को कोई हक नहीं है. बाकी पार्टी और आलाकमान का जो भी निर्णय होगा वो स्वीकार होगा.”

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव 2023 में चूरू की तारानगर सीट पर राजेंद्र राठौड़ बीजेपी के प्रत्याशी थे. वह कांग्रेस के नरेंद्र बुडानिया से चुनाव हार गए थे. इसके बाद से लगातार इस बात की चर्चा है कि राजेंद्र राठौड़ को लोकसभा चुनाव लड़ाया जाएगा या नहीं.

‘कठिनतम सीट को चुनौती मानकर लड़ा था’

बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ ने तारानगर सीट से हुई हार पर बात करते हुए बताया कि मैं अपनी मनपसंद की सीट पर विधानसभा चुनाव लड़ने गया था. उस सीट पर बीजेपी दो बार जीती थी जिसमें से एक बार 2008 में मैं जीता था. कठिनतम सीट को चुनौती मानकर मैं उस सीट पर गया था. मैं वहां से पराजित हुआ. अब जिस भूमिका में हमारा संगठन रखेगा उसी भूमिका को स्वीकार करूंगा.

हिजाब विवाद पर कही ये बात

राजस्थान में हिजाब को लेकर चल रहे विवाद पर बात करते हुए राठौड़ ने कहा कि स्कूल ड्रेस के पीछे एक ही मान्यता है कि समानता रहे. कोई राजा नहीं, कोई रंक नहीं, कोई जाति नहीं, कोई संप्रदाय नहीं. बच्चों में समानता हो और उनके बीच प्रतिस्पर्धा बननी चाहिए. अगर हम इसके साथ धर्म को जोड़ देंगे तो स्कूल की ड्रेस के साथ जुड़ी भावनाएं गौंण हो जाएगी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ें: गोविंद सिंह डोटासरा और राजेंद्र राठौड़ में ठन गई! सोशल मीडिया शायरी से एक दूसरे पर किया तंज

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT