BSP ने जारी की प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट, देखिए 20 सीटों पर उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

एग्जिट पोल्स के बीच मायावती ने लिया बड़ा स्टेप, इस पार्टी के साथ जाएंगे बसपा के विधायक
एग्जिट पोल्स के बीच मायावती ने लिया बड़ा स्टेप, इस पार्टी के साथ जाएंगे बसपा के विधायक
social share
google news

BSp candidate’s list: राजस्थान विधानसभा चुनाव (rajasthan election 2023) के लिए बीएसपी (bsp) की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने इस लिस्ट में 20 प्रत्याशियों की घोषणा की है. जिसमें मुंडावर, गोगुंदा, झाड़ोल, सलूंबर, उदयपुर ग्रामीण, भीम, नाथद्वारा, कुंभलगढ़, प्रतापगढ़, आसपुर, चौरासी, घाटोल, गढ़ी, कुशलगढ़, मारवाड़ जंक्शन, भादरा, लाडनू, धोद और तारानगर सीट शामिल है. बता दें कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने ही 9 अक्टूबर को ही राजस्थान में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. उन्होंने राजस्थान सहित अन्य राज्यों में अच्छे रिजल्ट की उम्मीद जताई थी.

वहीं, साल 2018 के चुनाव में बीएसपी ने 6 सीटों पर जीत हासिल की थी. लेकिन इन विजेता प्रत्याशियों ने झटका देकर पार्टी का साथ छोड़ दिया था. पिछली बार बसपा के टिकट पर जीतकर आए 6 विधायकों में उदयपुरवाटी विधायक राजेंद्र गुढ़ा, नदबई विधायक जोगेंद्र सिंह अवाना, नगर विधायक वाजिब अली, करौली विधायक लाखन सिंह मीणा, तिजारा विधायक संदीप यादव और किशनगढ़ बास विधायक दीपचंद खैरिया शामिल थे.

पिछली बार जीतकर आए थे 6 विधायक

दरअसल, बसपा के इन्हीं विधायक के भरोसे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सत्ता मिली. बीएसपी का पूरा विधायक दल कांग्रेस में विलय से होने के चलते कांग्रेस विधायकों की संख्या 106 हो गई थी. इससे गहलोत सरकार बहुमत में आ गई. इससे पहले तक गहलोत सरकार को बसपा बाहर से समर्थन दे रही थी. हालांकि यह पहली बार नहीं था, जब ऐसा हुआ. इससे पहले भी साल 2009 में विधानसभा चुनाव के बाद बसपा के सभी 6 विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में बेनीवाल-चंद्रशेखर का गठबंधन, कांग्रेस-बीजेपी को इन सीटों पर देंगे सीधी टक्कर

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT