अलवर में बोलीं मायावती- अगर वोटिंग मशीनों से नहीं हुई छेड़छाड़ तो बीजेपी सरकार लौटने वाली नहीं

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

अलवर में आज 17 अप्रैल को बसपा सुप्रीमो मायावती (mayawati) ने जनसभा की. जिले के विजय नगर मैदान में सभा के दौरान उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी (BJP) पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कार्यकर्ताओं को विश्वास दिलाया कि एक दिन केन्द्र में बसपा की सरकार जरूर बनेगी, तब दलबदल कानून बनाकर लोकतंत्र को मजबूत बनाने का कार्य किया जाएगा. उन्होंने कहा कि देश और राज्यों में ज्यादातर समय कांग्रेस की सरकार रही. कांग्रेस ने जनता के साथ गलत किया और झूठे वादे किए, तो उनकी सरकार चली गई. अब केंद्र में बीजेपी की सरकार है, उन्होंने भी जनता से जो वादे किए, उन्हें पूरा नहीं किया. 

बसपा सुप्रीमों मायावती ने कांग्रेस और बीजेपी को दलित-आदिवासी विरोधी बताते हुए तोड़फोड़ की नीति अपनाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों ने बीएसपी के चुने गए विधायकों को तोड़कर लोकतंत्र को कमजोर किया जा रहा है. 

 

 

मायावती ने कहा कि इस बार अगर चुनाव निष्पक्ष हुआ और वोटिंग मशीनों से कोई छेड़छाड़ नहीं होगी तो बीजेपी सरकार लौटने वाली नहीं है. क्योंकि जनता समझ चुकी है. पूंजीवादी और जातिवादी राजनीति करने वाली बीजेपी के जुमले से लोग थक चुके हैं. बीजेपी ने 10 साल के कार्यकाल में अपने वादे पूरे नहीं किए. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि उत्तर प्रदेश में तीन बार सहयोग एवं एक बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनी. तब बहुजन हिताय व सर्वजन सुखाय की नीति अपनाकर लोगों को राहत देने का कार्य किया है. 

मायावती ने बीजेपी-कांग्रेस पर बोला हमला

उन्होंने यहां तक कह दिया कि दोनों दलों की सरकारों ने दलित और आदिवासी को आरक्षण का पूरा लाभ नहीं दिया है. वहीं, एससी व एसटी कर्मचारियों को पदोन्नति में आरक्षण का लाभ नहीं दिया जा रहा है. बल्कि देश में निजीकरण को बढ़ावा देकर आरक्षण से वंचित किया जा रहा है. इसके साथ ही बीजेपी पर हिन्दुत्व की आड़ में दलित, आदिवासी और धार्मिक अल्पसंख्यकों के हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाया. इस कारण देश में गरीबी, बेरोजगार, महंगाई और भ्रष्टाचार बढ़ रही है.    

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT