बीजेपी विधायक मदन दिलावर पर मर्डर की धारा में केस दर्ज, मल्लिकार्जुन खड़गे को लेकर दिया था बयान

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan: मल्लिकार्जुन खड़गे को जान से मारने की धमकी देने के मामले में कर्नाटक के बीजेपी विधायक समेत राजस्थान के बीजेपी विधायक मदन दिलावर पर एफआईआर दर्ज हुई है. जयपुर के संजय सर्किल थाने में विधायक मदन दिलावर के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है. यह मामला सोमवार 8 मई  है, इस मामले में राजस्थान कांग्रेस कार्यालय प्रभारी राम कुमार ने शिकायत दर्ज करवाई है.

इस मामले के मुख्य आरोपी कर्नाटक में चित्तापुरा से बीजेपी उम्मीदवार मणिकांत राठौड़ हैं, जिसने खड़गे को जान से मारने की धमकी दी थी. एफआईआर में दिलावर का नाम भी शामिल हुआ है, उनका नाम इसलिए शामिल किया गया है, क्योंकि उन्होंने 1 मई को अपने उदयपुर दौरे के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर तंज कसते हुए कहा था कि ‘कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष 80 साल के हो गए हैं, भगवान उन्हें कभी भी उठा सकता है पर मैं भगवान से प्रार्थना करूंगा कि कम से 200 साल तक उन्हें नहीं उठाए’.

FIR का आधार
शिकायत में कर्नाटक के बीजेपी उम्मीदवार मणिकांत राठौड़ पर जान से मारने की धमकी देने और साथ में मदन दिलावर पर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे को परिवार सहित खत्म करने के षडयंत्र में आरोपी बताया गया है. एफआईआर में मदन दिलावर द्वारा मल्लिकार्जुन खड़गे पर की गई टिप्पणी को जातीय मामले से भी जोड़ा गया है, रिपोर्ट के अनुसार मल्लिकार्जुन खड़गे दलित समाज से हैं, उनपर एक सुनियोजित षडयंत्र के तहत न केवल कर्नाटक बल्कि सम्पूर्ण भारतवर्ष में विभिन्न वर्गों के व्यक्तियों में घृणा, द्वेषता, वैमनस्यता फैलाने के इरादे से सोशल मीडिया पर ऐसे बयान दिए गए हैं. ऐसे में मदन दिलावार पर एसएसटी की धाराओं में केस दर्ज किया गया है. अभियुक्त मणिकांत राठौड़ के आपराधिक षडयंत्र में मदन दिलावर द्वारा सहयोग करने का आरोपी बताया गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सीआईडी को ट्रांसफर किया केस

जयपुर संजय नगर थाना अधिकारी ने बताया कि मदन दिलावर पर मामला दर्ज हुआ है, फिलहाल मामला सीआईडी सीबी को ट्रांसफर किया गया है.  मदन दिलावर एवं एक अन्य के खिलाफ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़के के बारे में अभद्र टिप्पणी गाली गलौज एवं जान से मारने की धमकी के चलते 120 बी/302 में प्रकरण दर्ज हुआ है. इस मामले को लेकर प्रकरण दर्ज हुआ है जिसे सीआईडी सीबी को ट्रांसफर कर दिया है अब सीआईडी सीबी इस पूरे प्रकरण की तत्वों के आधार पर जांच कर कर अग्रिम कार्रवाई करेगी.

Ajmer: गहलोत पर फिर बरसे पायलट, बोले- मेरा परिवार बेदाग, एक फूटी कौड़ी का भी आरोप नहीं

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT