‘मैं अध्यक्ष बनने को तैयार था लेकिन…’ 25 सितंबर की बगावत पर गहलोत ने किया ये बड़ा खुलासा

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

25 सितंबर की बगावत पर गहलोत ने किया खुलासा, बोले- मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने को तैयार था
25 सितंबर की बगावत पर गहलोत ने किया खुलासा, बोले- मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने को तैयार था
social share
google news

Exclusive interview of Rajasthan CM Ashok Gehlot: 25 सितंबर 2022 को सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के समर्थक विधायकों ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाए रखने की जिद में कांग्रेस आलाकमान के खिलाफ बगावत की थी. इस बगावत के चलते अब गहलोत सरकार के 2 मंत्रियों का टिकट भी कट गया है. बताया जा रहा है कि आलाकमान 25 सितंबर की घटना से अब भी नाराज है. जब इस घटना को लेकर सीएम अशोक गहलोत से एक बार फिर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं तो राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने को तैयार था.

इंडिया टुडे ग्रुप के कंसल्टिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई ने कांग्रेस हाईकमान के खिलाफ 25 सितंबर को बगावत को लेकर सीएम अशोक गहलोत से सवाल किया. इस पर वह बोले, “ये बिल्कुल गलत बात है. मैं तैयार था अध्यक्ष बनने के लिए. विधायक नहीं चाहते थे कि मैं सीएम पद छोड़ अध्यक्ष बनूं.” ‘पायलट न बने इसलिए आप रुक गए या आपके एमएलए नहीं चाहते थे’ के सवाल पर गहलोत फिर बोले- “सब अचानक से हुआ और बाद में जाकर हाईकमान से मैंने माफी मांगी थी.”

पायलट से मैं नहीं लड़ा, बीजेपी ने लड़वाया था

राजस्थान कांग्रेस में गहलोत वर्सेज पायलट के सवाल पर सीएम गहलोत ने कहा- ये एक दुर्भाग्यपूर्ण एपिसोड था. जो हो गया उसपर मैं कोई चर्चा नहीं करना चाहता. ये एपिसोड भी बीजेपी का प्लान था. षड्यंत्र था उनका. उन्होंने मध्य प्रदेश में, महाराष्ट्र में और कर्नाटक में किया. वो चाल उनकी यहां थी. वो कामयाब नहीं हुए. हमने कामयाब होने नहीं दिया. हमारी कोई लड़ाई नहीं थी. उन्होंने लड़ाने का काम किया.

मैं अतिसंतुष्ट राजनेता हूं, मुझे बहुत पद मिल चुके- गहलोत

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने पर सीएम कौन बनेगा? इस सवाल के जवाब में गहलोत ने कहा- ‘ये हाईकमान तय करेगा. मेरा फ्यूचर उन्हीं के हाथों में है. मुझे बहुत पद मिल चुके हैं. मैं अतिसंतुष्ट पॉलिटिशियन हूं. मेरे कारण से पार्टी डैमेज नहीं होनी चाहिए.’

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यहां देखिए वो पूरा इंटरव्यू:

यह भी पढ़ें: RLP-ASP ने बढ़ाई बीजेपी-कांग्रेस की टेंशन! चंद्रशेखर आजाद का दावा– किंगमेकर बनेंगे बेनीवाल

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT