‘कई वकील जो लिखकर ले जाते हैं वही जजमेंट आता है’, CM गहलोत ने न्यायपालिका पर लगाए गंभीर आरोप

शरत कुमार

ADVERTISEMENT

'कई वकील जो लिखकर ले जाते हैं वही जजमेंट आता है', CM गहलोत ने न्यायपालिका पर लगाए गंभीर आरोप
'कई वकील जो लिखकर ले जाते हैं वही जजमेंट आता है', CM गहलोत ने न्यायपालिका पर लगाए गंभीर आरोप
social share
google news

CM Ashok Gehlot spoke on Judiciary: राजस्थान (rajasthan news) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (cm ashok gehlot) ने न्यायपालिका पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा, “आज न्यायपालिका में इतना करप्शन हो रहा है कि कई वकील जो लिखकर ले जाते हैं वही जजमेंट आता है. चाहे लोअर ज्यूडिशियरी हो या अपर ज्यूडिशियरी, सब जगह यही हालात हैं.”

बीजेपी पर हमला बोलते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि हालत बड़े गंभीर है और इस पर देशवासियों को सोचना चाहिए. ये लोग चाल, चरित्र, चेहरे की बात करते थे. आरएसएस को अलग विचार वाला संगठन माना जाता था. लेकिन आज उनका चाल, चरित्र और चेहरा कहां चला गया? ना बीजेपी का है और ना आरएसएस का है.

’25 साल पहले मुख्यमंत्री की सिफारिश पर हाईकोर्ट जज बनते थे’

जयपुर में मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि आज से 25 साल पहले मुख्यमंत्री की सिफारिश पर हाईकोर्ट जज बनते थे. हमने वो जमाना भी देखा है. मैं भी केंद्रीय मंत्री रहा हूं. मैंने भी उस दौरान किसी की सिफारिश की होगी और उन सिफारिश को माना भी गया होगा. कई जज बन गए होंगे लेकिन मैंने कभी जज बनने के बाद उनसे बात नहीं की. लेकिन आज न्यायपालिका में भारी भ्रष्टाचार की बात सुनते हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

अर्जुन राम मेघवाल के वक्त बड़ा करप्शन हुआ: CM गहलोत

सीएम गहलोत ने विधानसभा के पूर्व स्पीकर और बीजेपी नेता कैलाश मेघवाल के आरोपों को सही बताते हुए कहा, “केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल पर लगाए गए आरोप सही हैं. मुझे मालूम पड़ा है कि उनके वक्त बहुत बड़ा करप्शन हुआ था. उसे दबा दिया गया. अब इन लोगों ने हाईकोर्ट से स्टे ले रखा है.”

यह भी पढ़ें: ‘उन्हें पता लग गया होगा कि टिकट नहीं मिल रहा’, कैलाश मेघवाल के चोर कहने पर बोले केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT