Lok sabha election: राजस्थान में कांग्रेस को मिलेगी बंपर जीत? एक्सपर्ट के इस दावे से बीजेपी की बढ़ जाएगी टेंशन!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान में 25 सीटों पर मतदान प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. अब इंतजार 4 जून के नतीजों का इंतजार है. ऐसे में कार्यकर्ताओं हो या खुद कैंडिडेट, हर कोई हार-जीत का विश्लेषण करने में जुटा हुआ है. खास बात यह है कि साल 2014 और साल 2019 से अलग इस बार लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में पहली बार राजस्थान में कांग्रेस बढ़त की तरफ दिखाई दे रही है. बांसवाड़ा-डूंगरपुर और नागौर में इंडिया गठबंधन (I.N.D.I.A  Alliance) के प्रत्याशियों ने बीजेपी को कड़ी टक्कर दी. जबकि बाड़मेर समेत कई ऐसी सीटें हैं जहां कांग्रेस काफी मजबूत दिखाई दे रही है. अब सवाल यही है कि इस बार चुनाव में क्या होने जा रहा है. 

लोगों के बीच चर्चाएं इस बात की रहती है कि बीजेपी इस बार कितनी सीटों पर हारेगी या नहीं. इसे लेकर राजनीतिक दलों के दावें अलग-अलग है और जानकारों की भी अलग राय है.

राजस्थान तक से जुड़े सीनियर पत्रकार विजय विद्रोही का कहना है कि इस बार राजस्थान में पहले वाली स्थिति नहीं है. ऐसा नहीं है कि सभी सीटों पर बीजेपी बाजी मार रही है. पत्रकार के मुताबिक झुंझुनूं, सीकर और चूरू में कोई एक या दोनों सीट कांग्रेस के खाते में जा सकती है. साफ तौर पर बीजेपी के मिशन-25 इस बार मुश्किल नजर आ रहा है. खास बात यह है कि इसे खुद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी स्वीकार कर चुके हैं. 

सीटों में कटौती की बात को अमित शाह ने भी स्वीकारा

बता दें कि अमित शाह ने बयान दिया है 'राजस्थान में हमारी एक या दो सीटें कम हो सकती है'. जिसे लेकर वरिष्ठ पत्रकार का कहना है कि उनके इस बयान के बाद लगता है इस बार भाजपा की और सीटें कम हो सकती है. लगता है 2-3 सीटों की बजाय 3 से 4 गुणा कम सीटें हो सकती है. बीजेपी को 16-17 सीटें और 7 से 8 सीटें इंडिया गठबंधन को मिल सकती है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT